Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

अपर कलेक्टर ने जनदर्शन में आने वाले सभी नागरिकों की सुनी समस्याएं

जांजगीर चांपा 28 नवंबर 2022 / कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में अपर कलेक्टर श्री एस.पी. वैद्य ने आज कलेक्टोरेट परिसर में जनदर्शन के माध्यम से जिले के दूरस्थ अंचलों से आने वाले ग्रामीणजनों, महिलाओं और आमनागरिकों की समस्याएं सुनी। अपर कलेक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले नागरिकों की सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना तथा उनके त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

आज जनदर्शन में ग्राम पचेड़ा निवासी दिव्यांग मनोज कुमार इलेक्ट्रॉनिक ट्राई सायकल के बैटरी खराब होने की समस्या बताई जिस पर अपर कलेक्टर ने नई बैटरी अति शीघ्र प्रदान करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। वहीं ग्राम बम्हनीडीह निवासी धन्नजय कुमार कुर्रे ने शासकीय भूमि पर दिवाल निर्माण कर दिये जाने पर निर्मित दिवाल को हटाये जाने संबंधी शिकायत, ग्राम कोसमन्दा निवासी अनिता पटेल राशन कार्ड न बन पाने संबंधी शिकायत, पचेड़ा निवासी युवाओं ने लौलहा तालाब को सूर्यवंशी युवाओं के समूह को आम निस्तार हेतु सुरक्षित रखने, राहौद निवासी लौंगलता पीडीएस मॉडल दुकान संचालन की अनुमति लेने, डोंगरी निवासी कार्तिक कुमारी स्वयं की भूमि में कब्जा दिलाने, कोसमन्दा निवासी अनिता पटेल राशन कार्ड बनाने, ग्राम किरारी के संतोष कश्यप ने सरपंच द्वारा सरकारी राशि का दुरुपयोग करने संबंधी शिकायत, ग्राम घुठिया के मुंशीदास वैष्णव ने शासकीय भवनों में पक्का पहुंच मार्ग निर्माण के लिए प्रशासकीय स्वीकृति दिलाने के संबंध में, ग्राम बलौदा निवासी रामकिशुन साहू आवासीय पट्टा प्रदान किये जाने के संबंध में, नगर पंचायत नवागढ़ के वाजिद मोहम्मद नगर पंचायत नवागढ़ में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का आवंटन किये जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। इन आवेदनों पर अपर कलेक्टर श्री वैद्य ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उनका निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किये।

इसके साथ ही ग्रामीणजनों, महिलाओं और आमनागरिकों द्वारा अवासीय पट्टा प्रदान करने, किसान सम्मान निधि, लोन लेने, राजस्व, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, क़िस्त भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, नामांतरण, बटवारा संबंधी कुल 42 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द नियमानुसार कार्रवाई करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे से किया जाता है।

Related Articles

Back to top button