Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

कंकालिन माता मंदिर बलौदा में ताला तोडकर चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी गिरफ्तार

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अम्बिका धीवर उम्र 44 वर्ष निवासी. वार्ड नं. 05 धीवर मोहल्ला बलौदा द्वारा 29.11.22 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 27.11.22 के 10ः00 बजे दिन को मदिर आया तो मंदिर में लगे दरवाजा का ताला टुटा हुआ था। कोई अज्ञात चोर रात्रि में कंकालिन माता मंदिर में लगे ताला को तोडकर अंदर घुसकर चोरी करने का प्रयास किया था।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380, 511 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी के संबध में लगातार पता साजी किया जा रहा था। पता साजी के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मुखबीर सूचना के आधार पर राकेश देवार उर्फ राका उम्र 22 वर्ष निवासी देवार पारा बलौदा से पुछताछ किया गया जिसके द्वारा अपने कथन में दिनांक 26-27.11.22 के रात्रि 01 बजे से 02ः30 बजे के बीच कंकालिन मंदिर का ताला को लोहे की राड से तोडकर चोरी करने के लिये मंदिर के अंदर घुसा था मोटर गाडी का आवाज एंव रात्रि में पुलिस गाडी की सायरन को सुनकर कोई आकर पकड लेगा इस डर से कंकालिन माता मंदिर में चोरी नही कर पाया और वहां से भागकर अपना घर चला जाना बताने पर आरोपी राकेश देवार उर्फ राका उम्र 22 वर्ष निवासी देवार पारा बलौदा को दिनांक 05.12.22 को गिर. कर न्यायिक रिमाण्ड हेतु न्यायालय पेश किया गया।
उक्त कार्यवाही मे उप निरी. गोपाल सतपथी, प्र.आर. शेख सफीउल्लाह , आर. सहबाज खान,,जितेन्द्र कुर्रे एवं लखेश विश्वकर्मा का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button