Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने आज जनदर्शन के माध्यम से सुना आमनागरिकों की समस्या, अधिकारियों को समय सीमा में आवेदनों का निराकरण करने के दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा 14 नवम्बर 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्ट्रेट में जनदर्शन के माध्यम से ग्रामीणजनों की शिकायतों और समस्याओं को गंभीरता से सुना। जनदर्शन में जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए लोगों ने आवेदन देकर निराकरण की मांग की। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के निराकरण जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए गए हैं।
आज जनदर्शन में प्राप्त आवेदन में तहसील बलौदा के ग्राम कटरा निवासी श्री परमेश्वर यादव द्वारा वन अधिकार पत्र (पट्टा) दिलाने के आवेदन लेकर आए थे। उन्होंने बताया कि मै लगभग 2 एकड़ वनभूमि में पिछले 40 वर्षों से धान फसल की खेती कर रहा हूं। जिससे में वन अधिकार पत्र (पट्टा) का पात्रता रखता हूं। जो कि अभी तक मूझे प्राप्त नहीं हुआ है। इस पर कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने उन्हे आश्वसन देते हुए कहा कि आपके समस्या का जल्द ही निराकरण हो जाएगा।
जनदर्शन में आज कुल 70 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें अधिकांश आवेदन राजस्व, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मजदूरी भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, नामांतरण, बटवारा, निराश्रित पेशन, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य आवेदन प्राप्त हुए। सभी प्राप्त आवेदनों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे किया जाता है।

Related Articles

Back to top button