Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने जिले में रामायण मंडली मानस गायन प्रतियोगिता के व्यवस्थित आयोजन के लिए ली बैठक, जिले में 21 नवम्बर से शुरू होगी मानस गायन प्रतियोगिता

जांजगीर-चांपा 14 नवम्बर 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में रामायण मंडली मानस गायन के व्यवस्थित आयोजन के लिए जिले के विभिन्न गांवों के मानस गायन मंडली के सदस्य और संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने जिले में अभियान चलाकर मानस गायन मंडलियों का चिन्हारी पोर्टल में ज्यादा से ज्यादा पंजीयन कराने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने बताया कि जिले में 21 नवम्बर से ग्राम पंचायत स्तर पर मानस गायन प्रतियोगिता की शुरूआत होगी और शासन द्वारा पंजीयन कराने वाले सभी समितियों को 5 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा। कलेक्टर ने जिले में ग्राम पंचायत स्तर पर प्रतियोगिताओं का व्यवस्थित आयोजन कराते हुए विकासखंड स्तर, जिला स्तर पर भव्य आयोजन कराये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए है।
कलेक्टर श्री सिन्हा ने बताया कि रामायण मंडली का चिन्हारी पोर्टल में पंजीयन कराने के बाद ही मंडली प्रोत्साहन राशि के लिए पात्र होंगे। इसके अलावा गांवों के मानस मंडली जिला एवं जनपद पंचायत कार्यालय के माध्यम से भी चिन्हारी पोर्टल में अपना पंजीयन करा सकते है। जिसके लिए उन्हे नाम, मोबाईल नंबर, पेन कार्ड आदि आधारभूत जानकारी की छायाप्रति लेकर उपस्थित होना होगा। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत स्तर पर युवा मितान क्लब को जोड़ते हुए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार और पंजीयन कराने कहा ताकि सभी मंडलियों का पंजीयन हो सके और वे प्रतियोगिता में सम्मिलित हों सके। पंजीयन कराने के लिए https://cgculture.in/ArtistRegistration.aspx वेबसाईट में जाकर चिन्हारी पोर्टल में कलाकार का प्रकार, संस्था का नाम, सदस्य संख्या, स्थायी पाता, मोबाईल नंबर, अनुभव आदि जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। बैठक में कृषि उपज मंडी नैला अध्यक्ष श्री ब्यासनारायण कश्यप, श्री देवेश सिंह, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल सहित मानस मंडली के अध्यक्ष, सदस्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button