Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

चलती ट्रेन के नीचे आकर युवक की मौत:छठी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था रायगढ़;छूटती हुई गाड़ी पर चढ़ने की कोशिश में हादसा

जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा रेलवे स्टेशन में ट्रेन पर चढ़ते वक्त युवक कुश यादव (21 वर्ष) का पैर फिसल गया, जिसके कारण वो चलती ट्रेन के नीचे आ गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर के सरकंडा का रहने वाला कुश यादव अपने परिवार के साथ छठी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रायगढ़ जा रहा था। रायगढ़ में उसके चचेरे भाई के बच्चे की छठी का कार्यक्रम था। पूरा परिवार गोंदिया-झारसुगुड़ा लोकल ट्रेन से रायगढ़ जाने के लिए निकला था। इसी बीच अकलतरा रेलवे स्टेशन आया, तो कुश पानी लेने के लिए ट्रेन से नीचे आया। जब वो पानी ले रहा था, तभी ट्रेन छूटने लगी। इससे युवक घबरा गया और दौड़कर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा।

अकलतरा रेलवे स्टेशन पर हादसा।
अकलतरा रेलवे स्टेशन पर हादसा।

इसी दौरान कुश का पैर ट्रेन की सीढ़ियों से फिसला और वो रेलगाड़ी के नीचे आ गया। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इधर प्लेटफॉर्म पर अफरातफरी मच गई। ट्रेन के गुजरने के बाद रेलवे कर्मचारियों और CRPF के जवान तुरंत युवक को लेकर CHC अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

पैर कटने के बाद काफी देर तक होश में था युवक।
पैर कटने के बाद काफी देर तक होश में था युवक।

ट्रेन के पहिए के नीचे आकर व्यवसायी का कटा पैर

26 नवंबर को भी जांजगीर-चांपा जिले में चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक युवक नीचे गिर गया था, जिससे उसका पैर रेल के पहिए के नीचे आ गया था। इस हादसे में उसका एक पैर कट गया था। दुर्घटना चांपा रेलवे स्टेशन पर हुई थी। युवक आकाश पाठक (38 वर्ष), जो नैला के चंदनिया पारा का रहने वाला है। वो किसी काम से कोरबा जाने के लिए निकला था। वो नैला से चांपा रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसके बाद यहां से उसे कोरबा जाने के लिए ट्रेन पकड़नी थी। जब वो प्लेटफॉर्म पर पहुंचा, तो ट्रेन छूट रही थी। इस पर आकाश ने दौड़ लगाई और चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की और इसी दौरान उसका पैर फिसल गया था।

Related Articles

Back to top button