Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

जांजगीर-चांपा: सील बंद शराब की बोतल में मरा सांप, ढक्कन खोला तो शराबी के उड़े होश

जांजगीर-चांपा. जिले के पामगढ़ में देशी शराब की बोतल में एक जहरीला मरा सांप निकलने से शराबियों के होश उड़ गए. खरीदार ने उस बोतल को लेकर शराब दुकानदार के पास गया और उससे शिकायत की. बोतल के अंदर मरे हुए सांप की पहचान करैत के रूप में हुई है. मामला पामगढ़ के देशी शराब दुकान का है.सोनसरी निवासी वीरेंद्र दास अपने साथी के साथ पामगढ़ के देशी शराब दुकान शराब लेने के लिए पहुंचा था. वहां से उसने देशी शराब की बोतल खरीदी और पीने के लिए पास में ही बैठ गया. उसने जैसे ही शराब की बोतल खोली, उसके अंदर मरा हुआ सांप दिखाई दिया. उसने तुरंत बोतल का ढक्कन बंद कर दिया और अपने दोस्त को भी बोतल दिखाई. उसका दोस्त भी शराब के बोतल के अंदर सांप देखकर हैरान रह गया.

वीरेंद्र दास और उसके साथी ने बाकी के लोगों को भी सांप वाली शराब की बोतल दिखाई. इसके बाद सभी दुकान में इकट्ठा हो गए. पामगढ़ के देशी शराब दुकान के सेल्समैन शिव दयाल बर्मन ने बताया कि शराब कार्टन में भरकर आता है. उसमें सील लगी हुई होती है. उन्होंने कहा कि ये शराब भी जांजगीर के वेयर हाउस से आई है. बोतल पर 14 अक्टूबर 2022 की सील लगी हुई है. सांप उसके अंदर कैसे आया और सील बंद करते वक्त किसी की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी, इस बारे में सेल्समैन ने जानकारी होने से इनकार किया.

वहीं शराब खरीद रहे लोगों का कहना है कि अगर सीलबंद बोतल से भी इस तरह सांप या अन्य कीड़े-मकोड़े निकलेंगे, तो उनकी जान को इससे खतरा हो सकता है. बोतल में बंद मरे हुए सांप को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि मरे हुए सांप की बोतल को सेल्समैन ने न तो वापस लिया और न तो ग्राहक को उसके पैसे ही लौटाए. इसके बाद ग्राहक बोतल को लेकर अपने गांव वापस चला गया.

जांच के लिए बनाई गई टीम

फिलहाल मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, लेकिन सहायक आयुक्त आबकारी विभाग दिनकर वासनिक ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी हुई है. टीम गठित कर जांच के लिए सोनसरी गांव भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button