Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

पेचकस से 26 बार गोदकर मार डाला:गुजरात से फ्लाइट से लौटा शहबाद खान, प्रेमिका से संबंध बनाया, फिर कर दी हत्या

कोरबा जिले में लव ट्राएंगल में हत्या का मामला सामने आया है। कोरबा की पंप हाउस कॉलोनी में शनिवार को एक युवती की पेचकस से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के मुताबिक, युवती के गले, सीने और शरीर के अन्य हिस्सों में पेचकस जैसे नुकीले हथियार से 26 बार वार किया गया था। उसकी हत्या उसके प्रेमी शहबाद खान ने की। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक युवती नील कुसुम की हत्या के लिए शहबाद खान फ्लाइट से गुजरात से कोरबा आया था। उसने युवती को महज इस शक पर मार डाला कि वह किसी और से प्रेम करने लगी थी। फरार शहबाद की तलाश में पुलिस की 4 टीमें जुटी हैं। परिजनों ने बताया कि नील कुसुम ने 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई मदनपुर स्कूल (करतला) में की थी। इसके लिए वह हर दिन जिस बस से आना-जाना करती थी, आरोपी जशपुर निवासी शहबाद उसमें कंडक्टर था। दोनों के बीच बातचीत बढ़ने लगी और प्रेम संबंध बन गए। स्कूल की पढ़ाई पूरी हाेने के बाद नील कुसुम घर पर रहते हुए आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रही थी। उसके पिता ने बताया कि इस साल उसे कॉलेज में एडमिशन लेना था, लेकिन किसी वजह से उसका दाखिला इस साल नहीं हो सका, तो 2023 में उसका एडमिशन कराने की तैयारी थी।

युवती की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।
युवती की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

इस बीच नील कुसुम ने अपने प्रेमी शहबाद से धीरे-धीरे बातचीत कम कर दी। शहबाद इन दिनों गुजरात की एक कंपनी में काम कर रहा था। वहां से जब भी वह युवती को कॉल लगाने की कोशिश करता, तो उसका मोबाइल अक्सर व्यस्त रहता था। इस वजह से शहबाद को उस पर शक हो गया कि उसका किसी और युवक से भी अफेयर है। उसे पत्थलगांव के आशीष केरकेट्टा पर कुसुम से अफेयर का शक था। इस बारे में उसने कई बार कुसुम को मारने की धमकी भी दी थी। आशीष कुसुम का दूर का रिश्तेदार था और अक्सर उसके घर आता-जाता था।

घटनास्थल पर पुलिस टीम।
घटनास्थल पर पुलिस टीम।

शहबाद ने कुसुम को बेवफा मानते हुए उसकी हत्या की योजना बनाई। वह कुसुम की हत्या की पूरी तैयारी के साथ फ्लाइट से गुजरात से कोरबा पहुंचा था। यहां आकर उसने कुसुम से संपर्क किया। 24 दिसंबर को कुसुम ने उसे अपने घर बुलाया। यहां शहबाद ने अपने प्यार का वास्ता देकर पहले तो उससे शारीरिक संबंध बनाए, फिर अचानक अपने साथ लाए पेचकस से उसके शरीर पर 26 से अधिक जगह पर वार किया। कुसुम की चीख नहीं निकले, इसके लिए उसने उसके मुंह को तकिए से दबा दिया था। वारदात के बाद आरोपी अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर भाग निकला।

परिजनों से पूछताछ करती हुई पुलिस।
परिजनों से पूछताछ करती हुई पुलिस।

मोबाइल ट्रेस, जल्द करेंगे गिरफ्तार

सिटी कोतवाली टीआई रूपक शर्मा के मुताबिक, आरोपी लगभग ट्रेस हाे चुका है। माैके पर मिले सबूत, मोबाइल और वॉट्सएप कॉल डिटेल से सुराग मिला, जिससे मामला प्रेम-प्रसंग के बीच प्रेम त्रिकोण के कारण हत्या का लग रहा है। उन्होंने बताया कि गुजरात से वारदात के 2 दिन पहले आरोपी फ्लाइट से रायपुर आया। फिर बस से कोरबा पहुंचा। शहर में वह एक होटल में ठहरा था। वह युवती से वॉट्सएप कॉलिंग के जरिए संपर्क में था। युवती ने उसके कहने पर माता-पिता और भाई के बाहर हाेने पर घर पर बुलाया, जहां युवक ने उसकी हत्या कर दी, फिर वह फरार हाे गया। पुलिस ने उसके जशपुर स्थित घर पर छापा मारा, वह वहां नहीं मिला। पुलिस की टीमें संभावित जगहों पर उसकी तलाश कर रही है।

युवती नील कुसुम।

Related Articles

Back to top button