Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल के नाम से जारी हुआ फर्जी नियुक्ति पत्र, शिक्षा विभाग ने FIR के लिए दिया आवेदन, एसपी ने कहा– होगी सख्त कार्रवाई

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर कार्यालय मे उस वक्त हड़कंप मच गया जब मुख्यमंत्री के लेटर पेड़ में कलेक्टर को सम्बोधित करते हुए समग्र शिक्षा में डीकेश्वर साहू को कलेक्टर दर में भृत्य की नौकरी देने के आदेश आया. पत्र के स्वरुप और लिखावट को देखने के बाद अधिकारियों को पत्र के फर्जी होने का शक हुआ और कलेक्टर के आदेश पर जिला मिशन संचालक ने कोतवाली थाना मे शिकायत दर्ज कर मामले मे एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आवेदन दिया है, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने जांच के बाद करवाई के निर्देश दिए हैं.

जांजगीर-चांपा जिला में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार आरोपियों ने जिला मिशन समग्र शिक्षा मे भृत्य की नौकरी के लिए प्रदेश मे मुख्यमंत्री का सहारा लिया है और बड़े ही शातिराना तरीके सें मुख्यमंत्री का लेटर पेड का उपयोग कर कलेक्टर को ही लवसरा निवासी डीकेश्वर साहू को समग्र शिक्षा मिशन में तत्काल भृत्य की नौकरी देने के आदेश दिए गए हैं. पत्र में लिखा गया है कि डिकेश्वर साहू को पहले भी उसी विभाग में भृत्य की नौकरी दी गई थी और अचानक उसे निकाल दिया गया था. अब फिर से उसी पद में नौकरी देने के निर्देश दीए गए हैं. प्रारंभिक तौर पर पत्र फर्जी दिख रहा है. जिसके कारण जिला मिशन अधिकारी राज कुमार तिवारी ने कोतवाली थाना में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले को गंभीरता सें लेते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने कोतवाली थाना प्रभारी को निर्देश दिए है. साथ ही जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

Related Articles

Back to top button