Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

हसदेव विहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी में मूलभूत सुविधाओं का आभाव, कालोनीवासियों ने कलेक्टर सहित सीएमओं व अध्यक्ष को सौपा ज्ञापन

 

जांजगीर-चाम्पा। हसदेव विहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी जांजगीर में व्याप्त समस्याओं को लेकर कालोनी के वासियो में वार्ड पार्षद के अगुवाई में कलेक्टर को ज्ञापन सौपा हैं। ज्ञापन के बारे वार्ड पार्षद श्रीमती उर्मिला पुष्पेंद्र निर्मलकर ने बताया कि हसदेव विहार हाउसिंग बोर्ड कालोनी को बने लगभग 14 से 15 वर्ष हो चुके है, यहाँ 473 मकानो में लोग सपरिवार निवासरत है। उपरोक्त कालोनी के हम सभी रहवासी लोग मूलभूत सुविधाओं के आभाव में जीने को मजबूर हैं, यहाँ सिवर लाईन, साफ-सफाई, पानी सप्लाई की बहुत बड़ी समस्या व्याप्त है। हमारे द्वारा रख-रखाव के नाम पर जलकर एवं एलएमसी (लैण्ड मेंटनेंस चार्ज) का भुगतान भी हाउसिंग बोर्ड को किया जाता है, साथ ही सम्पत्ति कर के रूप में नगर पालिका में वार्षिक शुल्क का भी भुगतान किया जाता है, परन्तु विगत कई माह से हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों द्वारा यहाँ रख-रखाव एवं सफाई संबंधी कार्य को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है एवं यह सभी कार्य नगर पालिका जांजगीर द्वारा करने हेतु बताया जा रहा है। जब इस विषय पर नगर पालिका परिषद जाजगीर-नैला के सीएमओ सम्पर्क किया गया तो उनके द्वारा हाउसिंग बोर्ड को रख-रखाव एवं सफाई कार्य करने हेतु बताया गया जिसे सम्पूर्ण कालोनीवासी बहुत ही असमंजस में हैं कि कालोनी में व्याप्त समस्याओं का समाधान किस विभाग के द्वारा किया जायेगा। कालोनीवासियों ने कलेक्टर सहित नगर पालिका के सीएमओ, अध्यक्ष से मांग करते हुए सम्पूर्ण कालोनी वासियों को एक स्वच्छ, स्वस्थ एवं अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिये व इस अप्रिय स्थिति से निजात दिलाने हेतु ठोस निर्णय लेते हुए उचित कार्यवाही करने की मांग की है। इस दौरान वार्ड पार्षद सहित पुष्पेंद्र निर्मलकर, श्री सूर्यवंशी, नीलेश तिवारी, जवाहर यादव सहित कॉलोनीवासी उपस्थित रहे।

सम्पर्क नही करने कर दिया चस्पा

कालोनी निवासियों ने बताया कि विगत दिनो उप संभाग हाउसिंग बोर्ड कार्यालय के बाहर सूचना में भी चस्पा कर दिया गया है कि हसदेव विहार, हाउसिंग बोर्ड कालोनी -सफाई एवं रख-रखाव हेतु इस कार्यालय में सम्पर्क न करें।

Related Articles

Back to top button