Downlod GS24NEWS APP
Uncategorized

हितग्राहियों को राशन वितरण करने के बाद भी खाद्यान्न दर्शाया जा रहा शेष कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर पूर्ण मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराने की मांग


*टेबलेट व ई- पोस मशीन में खराबी के कारण नहीं होता अपडेट*

@Siddharth sharma खरसिया।

खरसिया क्षेत्र में शासन के द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में इस समय संचालक और विक्रेता समस्या से जूझ रहे है। ताजा मामला यह है कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान में विक्रेताओं के द्वारा राशनकार्ड धारियों को राशन वितरण करने के बाद टेबलेट में एंट्री की जाती है। उसके बाद भी ऑनलाइन पोर्टल में शेष खाद्यान्न दिखाई जा रही है जिससे अगले माह राशन कटकर आ रहा है जिसको वितरण करने विक्रेताओं के पसीने छूट रहे हैं।
बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा सभी पात्र हितग्राहियों को प्रति माह पीडीएस राशन वितरण करवाया जा रहा है। जिसके तहत सभी जगह शासकीय उचित मूल्य की दुकान की स्थापना की गई है जिसके माध्यम से सभी हितग्राहियों तक खाद्यान्न पहुंचाया जा रहा है। लेकिन अभी हाल ही में खरसिया क्षेत्र के उचित मूल्य की दुकान में समस्या हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण करने के बाद टेबलेट और ई- पोस में एंट्री के बाद भी खाद्यान्न की कटौती नहीं हो रही बल्कि शेष खाद्यान्न उतना ही दिखाया जा रहा है।

*सर्वर और टेबलेट में खराबी के कारण शेष खाद्यान्न गलत बताया जा रहा- राशन विक्रेता*

खरसिया क्षेत्र के राशन विक्रेताओं के द्वारा सर्वर और टेबलेट की समस्याओं से निजात पाने कलेक्टर व अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इसे सुधार करने व पूर्ण मात्रा में राशन भंडारण कराए जाने की मांग की है।
उक्त ज्ञापन में विक्रेताओं के द्वारा समस्या को भी दर्शाया गया है, और इसमें सुधार करने की मांग की है। विक्रेताओं ने यह भी कहा है कि अगर इस समस्या का समाधान त्वरित नहीं किया जाएगा तो आगे आने वाले माह में पूर्ण मात्रा में खाद्यान्न भंडारण नहीं किया जाता है तो राशन वितरण प्रभावित होता है तो इसकी जिम्मेदारी उचित मूल्य की दुकान संचालक व विक्रेताओं की नहीं होगी। विक्रेताओं ने कहा राशन वितरण में समस्या न हो इसके लिए हमने कलेक्टर महोदय व अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर इस समस्या को दूर करने की मांग की हैं।

Related Articles

Back to top button