Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

JCB का टायर फटने से 2 की मौत:रायपुर के स्टील प्लांट में हादसा, हवा भरते समय फटा टायर; 5 फीट हवा में उछले दोनों

रायपुर के सिलतरा इलाके में गुरुवार को एक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। हादसा जेसीबी का टायर फटने के चलते हुआ। हादसे में मारे गए दोनों लोग मध्य प्रदेश के सतना के रहने वाले थे। हादसे की जांच सिलतरा चौकी पुलिस कर रही है।

हादसा धनकुल स्टील नाम के एक प्लांट में हुआ है। लोडिंग वगैरह के काम के लिए यहां जेसीबी मंगवाई गई थी। इस जेसीबी के टायर में हवा भरी जा रही थी। अचानक प्रेशर बढ़ने से धमाके के साथ टायर फट गया। हवा डालने का काम कर रहे राजपाल सिंह और प्रांजल नामदेव इसकी चपेट में आ गए।

टायर से टकराने की वजह से दोनों का सिर फट गया। काफी खून बह जाने की वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आसपास और भी कर्मचारी मौजूद थे धमाके की वजह से भाग कर उन्होंने अपनी जान बचाई। राजपाल और प्रांजल को बचने का मौका नहीं मिला। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

5 फीट हवा में उछले

दोनों कर्मचारी जेसीबी के टायर को खोल कर उसके ऊपर बैठकर हवा डाल रहे थे । एक कर्मचारी हवा भर रहा था तो दूसरा टायर के प्रेशर को देख रहा था। मगर दोनों को समझ नहीं आया कि कब प्रेशर गड़बड़ा गया और अचानक धमाके के साथ टायर फट पड़ा। इससे राजपाल और प्रांजल करीब 5 फीट ऊपर उछल गए। टायर के बीच मौजूद लोहे की रिंग दोनों के सिर पर लगी और वह नीचे गिर पड़े।

सिलतरा चौकी की पुलिस ने जानकारी दी कि इस घटना में मारे गए दोनों कर्मचारी मध्यप्रदेश के सतना के रहने वाले हैं। अब इनके परिजनों को इस घटना की जानकारी दी जा रही है फिलहाल दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है ताकि घटना के कारणों का पता लगाया जा सके।

Related Articles

Back to top button