Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

230 किलोग्राम गांजा,  02 कार के साथ 03 आरोपी गिरफ्तार, जयपुर उड़ीसा से लेकर आ रहे थे गांजा

अवैध मादक पदार्थ गांजा परिवहन करते हुए 02 आरोपियों सहित 02 कार एवम 230 किलोग्राम गांजा पकड़ने में कोरबा पुलिस को सफलता मिली है ।
पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा अवैध धंधों में लिप्त असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं । निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व , नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रॉबिंसन गुड़िया , नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा विश्वदीपक त्रिपाठी एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के पर्यवेक्षण में जिले के सभी थाना चौकी प्रभारियों द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है , अवैध कार्यों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ हेतु मुखबिर लगाए गए हैं ।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को सूचनाएं मिल रही थी कि कुछ लोग उड़ीसा राज्य की ओर से गांजे की बड़ी खेप लेकर जिले के आउटर एरिया से होकर पड़ोसी जिले एवम अन्य राज्यों की ओर तस्करी कर रहे हैं , सूचना पर कार्यवाही हेतु
सायबर सेल एवं थाना पसान पुलिस टीम को तैनात किया गया था । जिनके द्वारा मुखबिर तंत्र एवम तकनीकी माध्यम से काफी लंबे समय से तस्करों पर नजर रखी जा रही थी , कल दिनांक 11 जनवरी 2023 को मुखबिर से सूचना मिला की उड़ीसा पासिंग के 2 वाहन में कुछ लोग गांजा लेकर थाना पसान की ओर से पेंड्रा की ओर जाने वाले हैं , सूचना पर थाना पसान के पास पुलिस टीम द्वारा नाकेबंदी लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग प्रारंभ की गई , जैसे ही आरोपियों का वाहन नाकेबंदी पॉइंट पर पहुंचा , भागने की नियत से वाहन का रफ्तार बढ़ा कर बैरिकेट्स को तोड़कर पेंड्रा की ओर भागने लगे , पुलिस द्वारा थाना पसान के आगे सड़क पर दो ट्रकों को खड़ा कर रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया था जहां आरोपियों का वाहन फस गया आरोपीगण वाहन की छोड़कर भागने की कोशिश किए जिन्हें पीछा करते हुए दौड़ाकर पकड़ा गया आरोपीगण से बरामद वाहन क्रमांक OD 02 BX 6479 एवं OD 02 CA 4866 को चेक करने पर कुल 230 पैकेट में भरा हुआ 230 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ , मामले मे धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया जा रहा है ।
पूछताछ पर आरोपीगण ने बताया कि उड़ीसा राज्य के जयपुर से गांजा लेकर आ रहे थे जिसे पेंड्रा लेकर जाना था , एक अज्ञात व्यक्ति जो इस गांजे का डीलर है , फोन के माध्यम से संपर्क में था । प्राप्त फोन नंबर की तस्दीक की जा रही है, मुख्य आरोपी सहित इस रैकेट में शामिल सभी आरोपियों को शहर ही गिरफ्तार कर संपूर्ण मामले का पर्दाफाश किया जाएगा ।
उल्लेखनीय है कि अवैध नशे के विरुद्ध कोरबा पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है , पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा निजात अभियान के अंतर्गत अवैध नशे के विरुद्ध जन जागरूकता एवं कार्यवाही अभियान चलाया जा रहा है, नशे की लत से छुटकारा दिलाने हेतु अस्पताल में भी भर्ती कराकर निःशुल्क उपचार की सुविधा दी जा रही है । इस अभियान से प्रभावित होकर काफी लोगों ने नशा छोड़कर परिवार के साथ सुखमय जीवन जीने की शुरुआत कर दिया है ।

गिरफ्तार आरोपीगण का नाम :–

1 . मोहम्मद शाहिद अंसारी पिता मोहम्मद इब्राहिम अंसारी उम्र 27 वर्ष निवासी मेन रोड सिसई जिला गुमला झारखंड

2 . अरुण शर्मा पिता श्यामाचरण शर्मा उम्र 36 वर्ष निवासी बसंत बिहार कॉलोनी बूटीमोड़ रांची

3 .मनोज साहू पिता मारकंडो साहू उम्र 35 वर्ष निवासी सोनपुर माझीपारा उड़ीसा

Related Articles

Back to top button