Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

नर्सिंग कॉलेज की 25 छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग:मेडिकल कॉलेज में भर्ती;प्रबंधन ने कहा-बाहर घूमने गई थीं, गर्मी से बिगड़ी तबीयत, मेस का खाना ठीक

कोरबा स्थित सृष्टि नर्सिंग कॉलेज की 25 छात्राओं की तबीयत सोमवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें आनन-फानन में कोरबा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत ठीक बताई जा रही है। डॉक्टरों ने छात्राओं के फूड प्वाइजनिंग की आशंका जाहिर की है। हालांकि कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि तेज गर्मी से तबीयत खराब हुई है। मेस का खाना ठीक है।

जानकारी के मुताबिक, सृष्टि नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल में 45 छात्राएं रहती हैं। इनमें से 25 की सोमवार को तबीयत बिगड़ गई। एक साथ इतनी छात्राओं को उल्टी और बीमार होते देख कॉलेज में हड़कंप मच गया। उन्हें तत्काल ही मेडिकल कॉलेज भेजा गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद 19 छात्राओं को छुट्‌टी दे दी गई। हालांकि अभी भी 6 छात्राएं अस्पताल में भर्ती हैं।

बताया जा रहा है कि फूड प्वाइजनिंग के कारण छात्राओं की तबीयत बिगड़ी है। अस्पताल प्रबंधन भी इस बात को स्वीकार कर रहा है, लेकिन पूरी तौर पर नहीं। कॉलेज के उप प्राचार्य प्रदीप चंद्र ने बताया कि रविवार को छात्राएं घूमने के लिए गई थीं। तेज धूप के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी है। हालांकि फूड प्वाइजनिंग भी हो सकता है। हमने मेस चेक किया है। वहां ताजा खाना ही बन रहा है।

Related Articles

Back to top button