Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

भ्रामक जानकारी प्रसारित करने से बचे, संदिग्धों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई,,, पुलिस ने लोगो से की अपील

जांजगीर सोशल मीडिया में इन दिनों बच्चा चोर से संबंधित भ्रामक मैसेज तेजी से वायरल हो रहे है। मैसेज की सत्यता जाने बगैर लोग भी उसे तेजी से वायरल कर रहे है। लिहाजा इस संबंध में जांजगीर जिले के पुलिस अधिकारियों से लोगों से अपील करते हुए कहा है,कि इस तरह के संदेशें की सत्यता जाने बगैर उसे फारवार्ड करने से बचे।

 

सोशल मीडिया के जमाने में कोई भी मैसेज या संदेश काफी तेजी से वारयल हो जाते है। लोग बिना कुछ सोचे समझे संदेश की सत्यता जाने बगैर उसे वायरल कर देते हैं जिससे कई बार परिस्थितियां बिगड़ जाती है लिहाजा जांजगीर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आम जनता से अपील करते हुए कहा,कि किसी भी संदेश को वायरल करते वक्त उसकी सत्यता को जरुर परखें। इस समय बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी तेजी से फैल रही है। इससे जुड़े पैम्पेलट तेजी से सर्कुलेट भी हो रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा,कि यह पूरी तरह से अफवाह है और इससे लोगों को बचने की जरुरत है।

 

जांजगीर चांपा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी मैसेज के बहकावे में नहीं आए तथा किसी भी मैसेज की सत्यता जाने बिना मैसेज को साझा या फारवर्ड न करे,किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के साथ संदेह पाए जाने पर मारपीट न करे,किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर दूर से नजर रखे एवं सीधे पुलिस से संपर्क करे, बिना सत्यता जाने भ्रामक जानकारी शेयर करने पर वैधानिक कार्यवाही की जा सकती हैं।

 

Related Articles

Back to top button