Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

बंद में बवाल के बाद एक्शन में पुलिस : घटना के कुछ घंटे के भीतर 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बालोद. कुछ दिनों पहले जिले के पाटेश्वर धाम विवाद एवं तुएगोंदी में दो गुट के बीच हुए विवाद के मामले को लेकर बुधवार को सर्व आदिवासी समाज, छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा, जनमुक्ति मोर्चा एवं छत्तीसगढ़ी क्रांति सेना ने जिला बंद का आव्हान किया था. इस दौरान व्यापारी और छत्तीसगढ़ी क्रांति सेना के बीच मारपीट हुई थी. इस मामले में 24 घंटे के भीतर बालोद पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं उनके जीप को भी जब्त किया है.

बंद के दौरान जिले के गुरुर, गुंडरदेही, दल्लीराजहरा एवं डौंडीलोहारा मुख्यालय में कुछ दुकानें खुली रहीं. गुंडरदेही मुख्यालय में बंद के दौरान मारपीट की गई, जिसमें कुछ व्यापारियों को काफी चोट आई है. बताया जा रहा है कि बंद के दौरान जबरदस्ती दुकानों को बंद कराया जा रहा था. इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट हो गई.

व्यापारियों का आरोप है कि छत्तीसगढ़ी क्रांति सेना हाथों में डंडा लेकर जबरदस्ती दुकानों को बंद करा रही थी, मारपीट के बाद गुंडरदेही में तनाव का माहौल बना हुआ है. व्यापारियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है.

पकडे गए आरोपियों में दुष्यंत साहू रायपुर, कोमलचंद साहू रायपुर, उमेश यादव रायपुर, लोकेश कुमार वर्मा रायपुर, अमन साहू जामुल, अप्पू मेश्राम जामुल, भूपेश वर्मा जामुल, नेमसिंग ठाकुर भुसरेंगा, जागेश्वर वर्मा जामुल शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button