छत्तीसगढ़

निशुल्क बूस्टर डोज और वंचित लोगों को टीका लगाने की अपील, कोविड टीकाकरण जागरूकता के लिए चलाया जा रहा है अभियान, सर्वसमाज और जनप्रतिनिधियों की हुई बैठक

जांजगीर-चाम्पा 4 अगस्त 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के दिशा निर्देशन में जिले में कोविड टीकाकरण जागरूकता के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला प्रशासन, स्वास्थ विभाग एवं यूनिसेफ द्वारा संयुक्त कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण अभियान में गति लाने के साथ कोविड से बचाव के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में जिले के सर्वसमाज के लोग, जनप्रतिनिधि, सोशल और रिलीजियस इनफ्लूएंसर्स शामिल हुए।
    इस दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत सरकार द्वारा 15 जुलाई से 30 सितंबर 2022 तक जो अभियान चलाया जा रहा है, उसमें सभी को निशुल्क बूस्टर डोज के साथ समाज के सभी लोगों को इसका लाभ मिले। इसके लिए कैंप लगाकर टीकाकरण गतिविधियों को संचालित किया जाए। यूनिसेफ की जिला समन्वयक दिव्या राजपूत ने कहा कि हमें ऐसे लोगो को ढूंढना है, जो अभी तक कोविड टीकाकरण से वंचित है और अपना टीकाकरण नहीं करा पाए हैं। ऐसे क्षेत्रों में कैंप लगाकर गर्भवती और धात्री माताओं को भी टीकाकृत किया जाए। उन्होंने बताया कि मां और शिशु दोनों की सुरक्षा के लिए कोविड टीका आवश्यक है। कोविड 19 जैसी बीमारी से लड़ने में टीकाकरण महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए त्योहारों में कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करना है। सोशल गैदरिंग और बाजारों में मास्क का उपयोग करना आवश्यक है। सीएमएचओ डॉ आर के सिंह ने जिले का डाटा बताते हुए कहा कि अभी भी कई लोग टीका से वंचित है। समाज के लोगों के सहयोग से कैंप लगाया जाएगा और छूटे हुए लोगों का तत्काल टीकाकृत कराया जाएगा। इसके साथ ही 15 से 18 साल के बच्चों को टीका लगना बहुत आवश्यक है। जिले में ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो और सभी सुरक्षित रहें। यही हमारा उद्वेश्य है। कार्यक्रम समाजसेवी, महिला समिति के सदस्य, कॉलेज के शिक्षक तथा भारत स्काउट गाइड, नेहरू युवा केंद्र, रेड क्रॉस से रोको टोको के वालंटियर्स उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button