Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

TS सिंहदेव के नाम पर फर्जी मैसेज:मंत्री की डीपी लगा कर अमेजॉन गिफ्ट कार्ड के नाम पर ठगी की कोशिश; FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ के वाणिज्य कर विभाग के बड़े अधिकारियों को मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम पर एक मैसेज भेजा गया। इस मैसेज में अमेजॉन गिफ्ट कार्ड के नाम पर ठगी की कोशिश की गई। मामला खुला तो अब रायपुर के सिविल लाइन थाने में अनजान ठगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

खबर है कि मोबाइल नंबर 7976620188 और 8369687927 से वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को एक मैसेज भेजा गया। इस नंबर के वॉट्सऐप पर मंत्री सिंहदेव की प्रोफाइल पिक्चर लगाई गई । नंबर पर इंट्रोडक्शन भी मिस्टर टीएस सिंहदेव के तौर पर लिखा गया। जब अफसरों के पास इस नंबर से मैसेज गया तो वे हड़बड़ा गए। उन्हें लगा मंत्री खुद उन्हें मैसेज कर रहे हैं, अधिकारी भी जवाब देते रहे।

इन अनजान फोन नंबरों से जब अधिकारियों को अमेजॉन गिफ्ट कार्ड के नाम पर मैसेज भेज कर वसूली करने की कोशिश की गई, तब अधिकारियों को लगा कि इस नंबर के पीछे कोई ठग हो सकता है । मंत्री के कार्यालय से अधिकारियों ने संपर्क किया तो पता चला कि मंत्री की तरफ से ऐसा कोई मैसेज भेजा नहीं गया है। ना ही यह नंबर मंत्री टीएस सिंहदेव इस्तेमाल करते हैं। सिंहदेव को भी इस बात की खबर लगी तो उन्होंने फौरन अपने कर्मचारी को भेजकर मामले की शिकायत पुलिस से करवाई है।

मंत्री के नाम पर मैसेज वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त हेमंत सिन्हा, वाणिज्य कर उपायुक्त तरुण किरण, राज्य कर अधिकारी नरेश हुर्रा के पास मैसेज भेजा गया। माना जा रहा है कि मंत्री के नाम पर और भी नंबरों पर मैसेज गए होंगे। इसके पीछे कौन है, इसका पता अब पुलिस और साइबर सेल लगाने में जुटी है।

Related Articles

Back to top button