छत्तीसगढ़

मछुआरों से भरी नाव पलटी, एक की मौत, VIDEO:डैम में जाने के बाद तेज हवा चलने से हादसा; 2 लोगों ने तैरकर बचाई जान

जांजगीर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां मछुआरों से भरी एक छोटी नाव पलट गई। जिससे एक मछुआरे की जान चली गई। वहीं दो लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई है। ये हादसा इन लोगों के डैम में जाने के बाद तेज हवा चलने के कारण हुआ। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम को मिरौनी गांव के रहने वाले तीन मछुआरे मिरौली बराज डैम में मछली पकड़ने गए थे। ये सभी डैम में जाकर मछली पकड़ रहे थे कि शाम के ही वक्त अचानक तेज हवा चलने लग गई। इसके बाद नाव पलट गई थी। नाव पलटने के बाद 2 मछुआरों वहां से किसी तरह तैरते हुए दूसरे तरफ गए और निकल गए। वहीं छोटे लाल कहरा (40) भी तैरते हुए डैम के गेट की तरफ गया था, लेकिन तैरते-तैरते वह गेट की दीवार से टकरा गया और पाने के अंदर चले गया था।

हादसे के वक्त डैम के गेट के ऊपर कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया है। प्रशासन को भी इस बात की सूचना दी गई थी, जिसके बाद प्रशासन गोताखोरों को लेकर मौके पर पहुंची। फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। आखिरकार कई घंटों की मशक्कत के बाद छोटे लाल का शव पानी से निकाला जा सका है।

घटना की सूचना इनके परिजनों को भी दी गई थी। अब शुक्रवार का शव का पीएम कर उसके परिजनों को सौंपा गया है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इस समय मौसम अचानक से खराब हो रहा है। ऐसे में डैम के अंदर नहीं जाएं।

Related Articles

Back to top button