Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

CG NEWS : सिविल जज के घर चल रही थी सालगिरह की तैयारी, इधर आ पहुंचे नाग सांप

कोरबा। बारिश का मौसम आते ही जमीन में रेंगने वाली मौत का खतरा जिले में बढ़ने लगा है. ऐसा ही कुछ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सिविल जज शीतल निकुंज के घर हुआ, जहां शादी की सालगिरह मनाए जाने की तैयारी के बीच नाग सांप कब घर में प्रवेश कर गया किसी को पता ही नहीं चला. यहां तक बच्चा खेलते-खेलते सांप तक पहुंचने वाला ही था कि मां की नजर उस पर पड़ी और बच्चे को बिना डरे खींच बड़े हादसे से बचा लिया.

सांप को घर में देखते ही मची चीख-पुकार के बीच स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को जानकारी दी गई. वन विभाग के सदस्य जितेंद्र सारथी ने सांप को डिब्बे में रखा, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली. 3-4 फीट के नाग सांप काफी फुर्तीला और खतरनाक था, जिसे पकड़ने के लिए मशक्कत करने पड़ी. सांप के डिब्बे में कैद होने के बाद सभी ने जितेंद्र सारथी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नहीं होने से एक बड़ा हादसा हो जाता.

बारिश के शुरू होने के साथ ही सापों का निकलना शुरू हो गया है. इसके लिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. खासतौर से जिन घरों में छोटे-छोटे बच्चे हैं, वे अनजाने में ही हादसे का शिकार हो सकते हैं. जितेंद्र सारथी ने लोगों से अपील की कि जब भी घर में सांप निकले या सर्प दंश की स्थिति में तत्काल जानकारी दें, जिससे उनकी टीम बिना देरी किए मदद के लिए पहुंच सके.

Related Articles

Back to top button