Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक:जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ तय समय पर दिलाएं : कलेक्टर

जांजगीर: कलेक्टोरेट सभा कक्षा में कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का क्रियान्वयन समय पर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही मानसून के पूर्व धान-बीज, खाद का भण्डारण करने और विभागवार पौधरोपण की तैयारी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने आम जनता से प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई कर उनका निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए आवेदक को की गई कार्रवाई की सूचना देने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर श्री शुक्ला ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से उनके पास लंबित प्रकरणों की क्रमबद्ध समीक्षा की और उनके निराकरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की भी क्रमबद्ध समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को योजनाओं के सकारात्मक क्रियान्वयन सुनिश्चित करने कहा।

कलेक्टर ने शासन के उद्देश्यों के तहत प्रस्तावित कृष्ण कुंज के लिए जमीन का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए। साथ ही शासकीय भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग के लंबित कार्यों को समय पर पूर्ण करने और इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने भूमि अधिग्रहण के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए एसडीएम को आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने गौठानों में गोबर खरीदी सुनिश्चित करने, धन्वंतरी योजना अंतर्गत संचालित मेडिकल दुकानों में जेनरिक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में आवश्यक कमियों को पूर्ण करने, नामान्तरण, बटांकन सहित राजस्व के अन्य लंबित प्रकरणों का निराकरण समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास खण्डों में सेक्टरवार आयोजित किए जा रहे जनसमस्या निवारण शिविरों में प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा की। बैठक में नवगठित जिला सक्ती की ओएसडी सुश्री नुपूर राशि पन्ना, अतिरिक्त कलेक्टर राहुल देव, वनमंडलाधिकारी सौरभ सिंह सहित सभी एसडीएम जिला स्तरीय अधिकारी, तहसीलदार उपस्थित थे।

नौकरियों की जानकारी पोर्टल में दर्ज करने कहा

कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने जिला स्तरीय रोजगार मिशन की बैठक ली। उन्होंने विगत 3 वर्षों में शासकीय, निजी क्षेत्रों में नौकरी एवं स्वरोजगार के दिशा में उल्लेखनीय किए गए कार्य, नवीन पदों पर हुए रोजगार का सृजन को रोजगार मिशन के पोर्टल में रोजगार संबंधी जानकारी की प्रविष्टि सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित रोजगार मिशन की जिला स्तरीय समिति की बैठक में कलेक्टर शुक्ला ने सभी महाप्रबंधक उद्योग विभाग, मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को रोजगार सृजन एवं पदों पर हुई भर्ती के संबंध में जानकारी देते हुए पोर्टल में शासकीय और निजी क्षेत्र में हुई भर्ती के संबंध में जानकारी दर्ज करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एक सप्ताह के भीतर डाटा संग्रहित करने के निर्देश दिए। बैठक में में नवगठित जिला सक्ती की ओएसडी सुश्री नुपूर राशि पन्ना, जिला रोजगार अधिकारी, महाप्रबंधक उद्योग विभाग, श्रम अधिकारी, जनपद सीईओं, नगरीय निकायों के सीएमओ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button