Downlod GS24NEWS APP
देश-विदेश

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर:सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को घेरा, 2 ढेर; PM के जम्मू दौरे से पहले तीसरी बड़ी कार्रवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू दौरे से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदात हुई है। यहां कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मिरहमा इलाके में हो रहे एनकाउंटर में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि अभी भी दो आतंकी यहां मौजूद हैं। एनकाउंटर अभी भी जारी है।

शुक्रवार को भी दो घटनाएं, 3 आतंकी ढेर
पीएम मोदी के दौरे से पहले सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भी बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया। जम्मू में सुंजवां और चड्ढा आर्मी कैंप के पास सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की। इसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। इसमें CISF का एक जवान शहीद हो गया है। उनकी पहचान ASI एसपी पटेल के रूप में हुई है। वहीं, हेड कांस्टेबल बलराज सिंह, SPO साहिल शर्मा, हेड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा, CISF कांस्टेबल आमिर सोरेन और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं।

मारे गए सभी आतंकी फिदायीन थे
बठिंडी में भी आतंकी हमला किया गया है।​​​​​​ जम्मू के ADGP मुकेश सिंह ने कहा कि आतंकवादियों से मिले भारी गोलाबारूद से लगता है कि ये फिदायीन आतंकी थे, जो पीएम मोदी के दौरे से पहले कोई बड़ा हमला करने की फिराक में थे।

NIA की टीम जांच करने पहुंची
जम्मू में चड्ढा कैंप के पास CISF की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी। शुक्रवार शाम को NIA टीम वारदात स्थल पर पहुंच गई। टीम के सदस्यों ने मौका मुआयना भी किया।

सांबा जिले के पल्ली गांव जाएंगे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल यानी कल जम्मू आने वाले हैं। वह सांबा जिले के पल्ली गांव में पंचायती राज दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। सुबह 11:30 बजे से शुरु होने वाले इस कार्यक्रम में देश के अलग-अलग हिस्सों के पंचायतीराज संस्थाओं के सदस्य ऑनलाइन जुड़ेगें और पीएम उन्हें संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहेंगे

Related Articles

Back to top button