Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

*’प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम’ के संचालन के लिए पीएम को जताया आभार*

*जिला चिकित्सालय पहुंचकर भाजपा नेताओं ने किया संचालकों का सम्मान*

जांजगीर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘प्रधानमंत्री नेशनल डायलिसिस प्रोग्राम’ के जिला चिकित्सालय जांजगीर में प्रारम्भ होने पर भाजपा नेताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। आज इस योजना का जायजा लेने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रशांत सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता जिला अस्पताल पहुंचे और योजना के संचालकों का सम्मान किया गया । ज्ञात हो कि किडनी रोगियों के हितार्थ केंद्र सरकार की यह योजना पीपीपी मोड में चलाई जा रही है। जिला चिकित्सालय जांजगीर में कलकत्ता की एजेंसी कार्य कर रही है, जिनकी प्रशिक्षित टीम रोगियों की सेवा में तन्मयता से जुटी हुई है।
केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही इस योजना का लाभ किडनी के मरीज निःशुल्क उठा सकते हैं। गौरतलब है कि
कई बार किडनी रोगियों को घर से डायलिसिस केंद्र पहुंचने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार ने जिला लेवल पर इस कार्यक्रम को चलाने का फैसला किया है. इसके तहत गरीबों को जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा, दवाई, जल आपूर्ती, और बिजली की सुविधा भी फ्री में दी जा रही है.
इस अवसर पर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि “मोदी सरकार की यह योजना सामान्य मानव जीवन में बदलाव लाने के लिए कारगर साबित हो रही है। सरकार सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के सिद्धांत को लेकर कार्य कर रही है। “उन्होंने जरूरतमंद व्यक्तियों को इस योजना का लाभ लेने की अपील की है।
जिला चिकित्सालय पहुंचे भाजपा नेताओं ने इस दौरान क्रियान्वयन एजेंसी के अधिकारी नीतीश श्रीवास का सम्मान किया और पौधा भेंट किया।
इस अवसर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रशांत सिंह ठाकुर, भाजपा आईटीसेल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिमन्यु राठौर, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल सेन, भारत तिब्बत सहयोग मंच युवा शाखा के जिला महामंत्री श्याम यादव उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button