Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

रेलवे ट्रैक पर बैठे पूर्व गृहमंत्री:BJP विधायक ननकीराम कंवर ने दिखाए काले झंडे; रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के नहीं मिलने से हुए नाराज

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री और BJP विधायक ननकी राम कंवर सोमवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से नाराज हो गए। इतना गुस्सा हुए कि कार्यकर्ताओं के साथ रेलवे ट्रैक पर कुर्सी डालकर बैठ गए। इस दौरान जब चेयरमैन की विशेष सैलून ट्रेन निकली तो उन्हें काले और लाल झंडे दिखाए। इस दौरान सैलून के सामने आने का प्रयास किया, पर उससे पहले ही RPF (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) ने रेलवे ट्रैक से कार्यकर्ताओं को हटा दिया।

दरअसल, विवाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी के एक दिवसीय कोरबा दौरे के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात नहीं करने पर हुआ। लगातार ट्रेनों के कैंसिल होने और हो रही समस्याओं को लेकर स्थानीय जन प्रतिनिधि बोर्ड के चेयरमैन से मिलकर अपनी बात रखना चाहते थे। हालांकि इसकी अनुमति नहीं मिल सकी। इसके बाद चेयरमैन बिलासपुर से रेलवे अफसरों के साथ विशेष सैलून से कोरबा के लिए रवाना हुए।

रेलवे ट्रैक के किनारे कुर्सी डालकर कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन करते विधायक ननकीराम कंवर।

इसकी जानकारी रामपुर से BJP विधायक ननकीराम कंवर को लगी तो वे कार्यकर्ताओं के साथ पवन टॉकीज के पास रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। वहीं कुर्सी डाली और कार्यकर्ताओं के साथ नारेबाजी शुरू हो गई। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस के साथ ही RPF भी मौके पर पहुंची। किसी तरह से सभी को समझाकर ट्रैक से हटाया गया। इसके बाद जैसे ही सैलून वहां से निकली, कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध जताया।

प्रदर्शनकारी कोरबा में रेलवे की सुविधाओं को बढ़ाने मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि रेलवे कोरबा जिले से केवल कोयला परिवहन कर करोड़ों रुपए कमा रही है, लेकिन सुविधा के नाम पर छलावा किया जा रहा है। यात्रियों को सुविधाएं तक नहीं दी जा रही है। हम अपनी बातों को लेकर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिलना चाहते थे, ताकि उनके सामने समस्याओं को रख सकें, लेकिन उन्होंने मिलना ही जरूरी नहीं समझा।

इससे पहले रविवार को रेलवे बोर्ड चेयरमैन वीके त्रिपाठी ने झारसुगड़ा से बिलासपुर के बीच विंडो ट्रेलिंग कर मल्टीट्रेकिंग कार्यों का निरीक्षण किया। चौथी रेल लाइन और अन्य आधारभूत संरचना के कार्यों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। चेयरमैन वीके त्रिपाठी ने जीएम अलोक कुमार समेत विभागाध्यक्षों व अधिकारीयों की बैठक ली। इसके साथ ही साइबर सेल और सेंट्रल हास्पिटल सहित ब्लड स्टोरेज सेंटर का उद्घाटन किया।

Related Articles

Back to top button