Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लाख की ठगी:ITI का फर्जी नियुक्ति पत्र थमाया, फील्ड ऑफिसर सहित 2 पर FIR

बिलासपुर में नौकरी लगाने के नाम पर दो युवकों से 15 लाख रुपए ठगी के मामले पुलिस ने ITI के फील्ड ऑफिसर और एक अन्य कर्मचारी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दोनों कर्मचारियों ने मिलकर ITI में सहायक ग्रेड-तीन की नौकरी लगाने के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र थमा कर रकम की वसूली कर ली। अब नौकरी नहीं लगने पर उन्होंने 15 लाख रुपए का चेक थमा दिया, जो बाउंस हो गया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार तखतपुर क्षेत्र के ढनढन निवासी जगमोहन कौशिक (33) कृषक है। वर्ष 2019 में उसके परिचित मंशाराम पाटले और दीपक पांडेय ने उसे बताया कि रायगढ़ जिले के ITI तमनार में पदस्थ फील्ड ऑफिसर नीरज लाल और कुलदीप सिंह ठाकुर रुपए लेकर नौकरी लगवाते हैं। उन्होंने जिला पंचायत कार्यालय के सामने जगमोहन का नीरज और कुलदीप से परिचय कराया। उनकी बातों में आकर वह सरकारी नौकरी के लिए रुपए देने के लिए तैयार हो गया।

उसे बताया गया कि ITI में सहायक ग्रेड-तीन के पद पर नौकरी के पांच लाख रुपए लगेगा। वह रुपए देने के लिए तैयार हो गया। सौदा तय होने के बाद उन्होंने 20 दिसंबर 2019 को उसे नियुक्ति पत्र दिया। इसके एवज में उसने बतौर एडवांस एक लाख रुपए दिया। बाद में न तो उसे नौकरी मिली और न ही रकम वापस किया गया।

Related Articles

Back to top button