Downlod GS24NEWS APP
देश-विदेश

बडोदरा की नाइट्रेट फैक्ट्री में ब्लास्ट:प्लांट के 3 बॉयलर में लगातार 8 धमाके हुए, 15 घायल; 10 KM तक सुनी गई धमाके की आवाज

गुजरात के वडोदरा जिले के नंदेसरी इलाके में दीपक नाइट्रेट नाम की एक कंपनी में गुरुवार दोपहर जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। इसके बाद यहां भीषण आग लग गई। हादसे में 15 कर्मचारी घायल हैं। रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर मौजूद है। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। हादसे के चलते वडोदरा हाईवे बंद कर दिया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 10 किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

फायर ब्रिगेड के एक कर्मचारी के अनुसार ब्लास्ट एक बॉयलर में हुआ था। इसके बाद आग पूरे प्लांट में फैल गई और इसकी चपेट में आकर कई दो अन्य बॉयलर भी फट गए। लोगों ने बताया कि एक के बाद एक लगातार 8 धमाके सुने गए। इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

फैक्ट्री में लगी आग इतनी भीषण है कि फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई हैं। फिलहाल फैक्ट्री के बाहरी हिस्से की आग पर काबू पा लिया गया है। अभी भी प्लांट के अंदर कई जगह आग धधक रही है।

हालात बेकाबू होने के चलते फायर ब्रिगेड टीम ने ब्रिगेड कॉल जारी कर दी है। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है और ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं। कंपनी के बाहर दो-तीन एंबुलेंस भी तैयार रखी गई हैं। इसके अलावा सयाजी अस्पताल के बाहर स्ट्रेचर भी तैयार रखे गए हैं।

Related Articles

Back to top button