देश-विदेश

वाराणसी में सपा नेता रविकांत ने घर की छत पर लगवाए लाउडस्पीकर, बीजेपी पर प्रहार के लिए बजाया ‘महंगाई डायन…’ गीत

देशभर में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बनाम अजान (Azan) विवाद के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) से अनोखा मामला सामने आया है। यहां सपा नेता रविकांत विश्वकर्मा (SP leader Ravikant Vishwakarma) ने अपने घर की छत पर लाउडस्पीकर (Loudspeaker) लगा दिए हैं। उनका आरोप है कि असली मुद्दा आरती-अजान नहीं है बल्कि महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा जैसे मुद्दे जरूरी हैं। जनता यह मुद्दे न भूलें, इसके लिए उन्होंने लाउउस्पीकर लगवाए हैं।
खास बात है कि सपा नेता रविकांत विश्वकर्मा ने खास गीत बजवाया है। उन्होंने गीत बजवाया- ‘महंगाई डायन खाय जात है…’ समाजवादी पार्टी के नेता रविकांत विश्वकर्मा ने फेसबुक अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ सांसों का थम जाना ही मृत्यु नहीं है। वो व्यक्ति भी मरा हुआ है, जिसमें गलत को गलत कहने की हिम्मत नहीं होती है। आज देश में मुख्य मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थय और सुरक्षा हैं। लाउडस्पीकर से बजने वाले अजान और आरती नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोग लाउडस्पीकर के नाम पर मुद्दे से भटकाने का काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक हम जैसे समाजवादी हैं, इन्हें मुद्दे पर घरने का प्रयास करते रहेंगे। उसी कड़ी में मैंने अपने घर की छत पर महंगाई वाला गीत लगाकार क्षेत्र के लोगों को सुनाने का प्रयास किया है। ऐसे मुद्दा हमेशा जिंदा रहेगा क्योंकि मैं भी जिंदा हूं।”

बता दें कि देशभर में हनुमान चालीसा बनाम अजान विवाद चल रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने तो यहां तक चेतावनी दे दी है कि अगर तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटते तो हम देखेंगे कि क्या करेंगे। उन्होंने दिल्ली में हनुमान जयंती पर हुए दंगे का जिक्र करते हुए कहा कि हम महाराष्ट्र में दंगा नहीं चाहते। यह सभी को समझना होगा कि कानून सबसे ऊपर है।

Related Articles

Back to top button