Downlod GS24NEWS APP
देश-विदेश

जगद्गुरु परमहंसाचार्य हिरासत में, अन्न जल त्यागा:भगवा पहनकर अकेले ताजमहल में जाने की जिद पर अड़े थे, बोले- ये भगवा का अपमान

ताजमहल में जलाभिषेक की जिद पर अड़े अयोध्या के छावनी तपस्वी अखाड़े के जगद्गुरु परमहंसाचार्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि, पुलिस उन्हें कहां ले गई है, यह अभी किसी को नहीं पता है। पुलिस अधिकारी इस पर फिलहाल कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

ताजमहल में भगवा पहनकर एंट्री न मिलने का आरोप लगाकर सुर्खियों में आए जगद्गुरु परमहंसाचार्य मंगलवार को फिर आगरा पहुंचे थे। उन्होंने भगवा पहनकर अकेले ताजमहल में जाने की जिद की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। उन्होंने कहा कि यह भगवा का है अपमान, चार घण्टे घुमाने के बाद कीठम झील में रखा, अयोध्या नहीं जाऊंगा वापस।

पुलिस उनको हिंदूवादी नेता रवि दुबे की गाड़ी में बैठाकर ताजमहल ले जाने के लिए बैठाई। रास्ते में कैलाश महादेव मंदिर के महंत निर्मल गिरी समेत तमाम संतों ने घेरा तो उन्हें भी गाड़ी में बैठाया गया। एडीएम प्रोटोकॉल ने प्रतापपुरा पर रवि दुबे को गाड़ी से उतार दिया और परमहंसाचार्य को लेकर चले गए। अब संतों का कहना है कि पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर कहां ले गई, ये नहीं इससे पहले पुलिस और परमहंसाचार्य के बीच जमकर गहमागहमी भी हुई।

परमहंसाचार्य को होटल से ताजमहल जाते समय ADM और ASP राजीव कुमार ने रोका और उनकी गाड़ी की तलाशी ली। परमहंसाचार्य ने इसे भगवा का अपमान बताया। इस पर अधिकारियों ने हाथ जोड़कर उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वे किसी कीमत पर पुलिस के साथ ताजमहल के अंदर जाने को तैयार नहीं हुए।

Related Articles

Back to top button