Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

लूट की झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

दिनांक 01.09.22 को शिवकुमार भारद्वाज निवासी अंडी थाना मालखरौदा के द्वारा डायल 112 एवं पुलिस चौकी अडभार को सूचना दिया कि वह रात्रि मे करीबन 09.30 बजे अंडी से अपने ससुराल छतौना मोटर सायकल से जा रहा था। जैसे ही ग्राम हरदी पुल नहर पार के पास पहुंचा था उसी समय दो मोटर सायकल पर 06 नाकाबपोश व्यक्ति आकर प्रार्थी से मारपीट कर उसके पास रखे 43000 रूपये लुटकर भाग गये।

मामला लूट जैसे प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए चौकी अड़भार पुलिस द्वारा तत्काल मामले में संज्ञान लेते हुए जांच कार्यवाही शुरू किया गया। प्रार्थी से घटनाक्रम के संबंध में पूछताछ करने पर प्रार्थी शिव कुमार भारद्वाज द्वारा बताया गया कि वह पिछले पंचायत चुनाव में सरपंच पद का उम्मीदवार था। चुनाव हारने से उसके ऊपर कर्ज हो गया था साथ ही उसका छोटा भाई मानसिक रूप से बीमार है जिस कारण उसका भाई घर के बच्चो से मारपीट करता है। प्रार्थी के घर परिवार वाले उसके छोटे भाई के ईलाज में पैसा खर्च करने से मना करते है इस डर के कारण अपने छोटे भाई के लिए ईलाज के लिए व्यापार में कमाये हुये पैसे को लूट हो जाने का झूठी सूचना पुलिस को देना एवं लूट नही होना बताया गया।
लोगों एवं ग्रामीणों द्वारा शिव कुमार भारद्वाज से तुम लूट की झूठी सूचना देकर लोगो मे डर भय पैदा कर अशांति माहौल पैदा कर दिये हो बोलने पर शिव कुमार भारद्वाज उन पर आक्रोशित होकर मारपीट करने पर उतारू हो जाने से संज्ञेय अपराध घटित हो जाने की अंदेशा पर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु शिवकुमार भारद्वाज निवासी अंडी के विरूद्ध दिनांक 02.09.22 को धारा 151 दण्ड प्रक्रिया संहिता के तहत गिरफतार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया।

Related Articles

Back to top button