Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

केंद्रीय विद्यालय पहुंच मार्ग में ‘जाम’ सम्बन्धी समस्या के निराकरण हेतु जिलाधीश को दिया ज्ञापन

किया सड़क चौड़ीकरण की मांग

जांजगीर.जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय के पहुंच मार्ग में प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या से प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रशांत सिंह ठाकुर ने जिलाधीश जांजगीर-चाम्पा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया गया है कि विद्यालय पहुंच मार्ग की चौड़ाई अपेक्षाकृत कम है, साथ ही जमीन से लगभग 5 फिट ऊपर निर्मित होने के कारण ,दो गाड़ियों के एक साथ आ जाने की दशा में सोल्डर से नीचे गड्ढे में उतरने का खतरा हमेशा बना रहता है। विद्यालय के सामने ही एफसीआई का गोदाम है, जिसके दो द्वार हैं। गोदाम में आने वाले वाहन विद्यालय के सामने वाले द्वार का उपयोग करते हैं ,जिसके कारण जाम की स्थिति बनती है।

केंद्रीय विद्यालय के बगल में स्थित स्टेडियम को धान संग्रहण केंद्र बनाया गया है, जहां पहुंचने वाले वाहनों की कतार राष्ट्रीय राजमार्ग तक बनी रहती है, जिससे न सिर्फ केंद्रीय विद्यालय अपितु शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल और छात्रावास के बच्चों को परेशानी उठानी पड़ती है।

विद्यालय जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करना होता है, यहां तेज चलती गाड़ियो से अनहोनी की आशंका बनी रहती है ।

उक्त समस्या के निराकरण हेतु अनुरोध करते हुए मांग की गई है कि केंद्रीय विद्यालय तक सड़क की चौड़ाई बढाई जाए। वैकल्पिक रूप में सड़क के दोनों ओर गड्ढों को समतल किया जाए।

वहीं जिला जेल के पीछे राष्ट्रीय राजमार्ग और मुनुन्द रोड के क्रासिंग प्वाइंट पर स्पीड ब्रेकर बनाये जाए,साथ ही स्कूल सम्बन्धी संकेतक भी लगाया जाए।
एफसीआई और विद्यालय प्रबंधन में सामंजस्य बनाकर द्वार सम्बन्धी समस्या का समाधान निकाला जाए। दोनों द्वार आमने सामने होने से समस्या बनी हुई है। विकल्प के रूप में विद्यालय का एक द्वार स्टेडियम की ओर से भी बनाया जा सकता है।
स्टेडियम में बने धान संग्रहण केंद्र में आने वाले वाहनों के लिए पीछे की ओर खोखरा के तरफ से द्वार बनाया जाए तथा वर्तमान द्वार का उपयोग बन्द किया जाए।
केरा रोड के खोखरा तिराहा, पेंड्री-सुकली नहर चौक से लेकर केंद्रीय विद्यालय तक के क्षेत्र में टीसीएल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय, हाई स्कूल, छात्रावास सहित 2 प्रमुख बीएड कॉलेज स्थित हैं। इसी क्षेत्र में एफसीआई, धान संग्रहण केन्द्र, पुलिस लाइन, जेल भी स्थित है। सुगम यातायात हेतु इस क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग निरन्तर किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

Related Articles

Back to top button