Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

इंस्टा में पोर्न वीडियो डालता था नाबालिग:भिलाई से NCRB नई दिल्ली की टीम ने किया गिरफ्तार,मोबाइल में मिले कई पोर्न साइट्स के एक्सेस

दुर्ग पुलिस ने इंस्टाग्राम सोशल साइट्स पर पोर्न वीडियो अपलोड करने वाले नाबालिग को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ एनसीआरबी नई दिल्ली की टीम ने जांच के बाद कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह में भेज दिया है।

थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि खुर्सीपार क्षेत्र का रहने वाले 17 वर्षीय किशोर के खिलाफ धारा 67(क) 67(ख) आईटी एक्ट को तहत अपराध दर्ज किया गया है। उनके वरिष्ठ कार्यालय को एनसीआरबी नई दिल्ली की सायबर टीप लाईन की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। जांच रिपोर्ट में बताया गया था कि मोबाइल नंबर 7471176217 के धारक ने अपने मोबाइल से सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर बच्चों से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड किया था। लोकेशन सर्च से पता चला कि मोबाइल नम्बर चलाने वाला दुर्ग जिले के खुर्सीपार क्षेत्र का रहने वाला है। एसपी के निर्देश पर जब पुलिस ने जांच की तो आरोपी नाबालिग निकला।पुलिस की टीम ने मामले में किशोर का फोन जब्त कर तकनीकी विवेचना की। जांच में पुलिस ने नाबालिग को दोषी पाया। उसके पास से मोबाइल फोन जब्त किया गया। जब मोबाइल की जांच की गई तो उसमें कई पोर्न वीडियो, वीडियो साइट्स का एक्सेस मिला। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बालक ने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और इधर उधर घूमता रहता था। गलत संगत में पड़ जाने से उसने ऐसा किया है।

दुर्ग पुलिस ने जारी की अपील

दुर्ग पुलिस ने इस संबंध में अपील जारी करते हुए कहा है कि, बच्चों से संबंधित किसी भी तरह का अश्लील पोस्ट करना या शेयर करना दंडनीय अपराध है। ऐसे कृत्यों से स्वयं भी दूर रहें और अपने आसपास वालों को भी दूर रहने की समझाइश दें। पुलिस लगातार ऐसे पोस्ट को मॉनिटर कर रही है। दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button