Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर जिले में किया गया राष्ट्रीय एकता की दौड़ का आयोजन, विभिन्न जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर, एसपी व जिला पंचायत सीईओ सहित आम नागरिकों ने ली शपथ

जांजगीर-चांपा 31 अक्टूबर 2022/ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147 वीं जयंती मनाई जा रही है। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को देशभर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी उपलक्ष्य में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आज जिले में एकता दौड़ का आयोजन किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष जांजगीर-नैला श्री भगवानदास गढ़ेवाल, कृषि उपज मंडी नैला के अध्यक्ष श्री ब्यासनारायण कश्यप, अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्री रमेश पैगवार, श्री दिनेश शर्मा, श्री रवि पांडेय, पार्षदगण, सहित कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा, एसपी श्री विजय कुमार अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी और खेल अधिकारी श्री बैस ने हरी झंडी दिखाकर एकता दौड़ का शुभारंभ किया।
एकता दौड़ में जिले के युवक, युवतियों, स्कूली बच्चों ने बड़े ही उत्साह के साथ दौड़ में हिस्सा लिया। बच्चों के साथ जनप्रतिनिधि, कलेक्टर ने स्फूर्ति से दौड़ में शामिल होकर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। यह दौड़ कचहरी चौक से हाई स्कूल मैदान तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया। एकता की दौड़ के पश्चात स्वतंत्र भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर आज कचहरी चौक में विभिन्न जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ ने छत्तीसगढ़ महतारी और सरदार वल्लभभाई पटेल के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर उनको नमन किया गया। साथ ही सभी ने एकता दिवस पर शपथ लेते हुए कहा कि मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूँ कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करुंगा। तत्पश्चात उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा एकता दिवस पर शुभकामनाएं दी गयी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूली छात्र, स्वयं सेवक सहित नागरिकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button