छत्तीसगढ़

कोरबा में कोयला चोरी…निशाने पर ग्रामीण:बोले- हम अपने काम से जा रहे थे CISF जवानों ने रोक-रोक कर पीटा; गश्त पर निकले थे जवान

कोरबा में CISF के जवानों पर गंभीर आरोप लगे हैं। यहां के लोगों ने जवानों पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि हम अपने काम से कहीं जा रहे थे। इस दौरान हमें बीच रास्ते में रोककर पीटा गया है। मारपीट में एक शख्स घायल भी हुआ है। बताया गया कि ये जवान गुरुवार को खदानों में हो रही चोरी के मद्देनजर आस-पास के गांव में गश्त पर निकले थे। इसी दौरान उन्होंने मारपीट की है। ऐसे आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।

दरअसल, एशिया के सबसे बड़े खदान कहे जाने वाले दीपका-गेवरा माइंस से कोयला चोरी का वीडियो पिछले दिनों सामने आया था। वीडियो में हजारों की संख्या में ग्रामीण यहां से कोयला चोरी करते नजर आ रहे थे। वीडियो आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था। वहीं सीआईएसएफ की भूमिका भी सवालों के घेरों में थी। इस खदान में सीआईएसएफ के पास ही सुरक्षा की जिम्मेदारी है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में ग्रामीण खदान पहुंचे और खुलेआम कोयला लेकर निकल गए थे। इस बिंदू पर भी बिलासपुर रेंज के आईजी ने जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button