Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

आयोजन:यात्रियों को लिफ्ट सुविधा मिली , यही है पीएम की आधुनिक भारत की परिकल्पना: सांसद

अकलतरा: रेलवे स्टेशन परिसर में लिफ्ट एवं कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड का लोकार्पण सांसद गुहाराम अजगल्ले के मुख्य आतिथ्य, विधायक सौरभ सिंह की अध्यक्षता व डीआरएम आलोक सहाय की उपस्थिति में हुआ। कार्यक्रम में सांसद अजगले ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आने के बाद यात्री सुविधाओं में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। अकलतरा स्टेशन में लिफ्ट की सुविधा का लाभ यात्री ले सकेंगे।

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के आधुनिक भारत का सपना है, रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाओं की शुरुआत हुई है। आगे भी सतत रूप से यात्रियों को अन्य सुविधा का लाभ मिलती रहेगी। विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में 8 वर्षों के कार्यकाल में भारत देश उन्नति के नए आयाम स्थापित कर रहा है। नगर में जल आवर्धन योजना के लिए कोटमीसोनार के पास रेलवे ट्रैक के अंदर से पाइप बिछाने के लिए रेलवे द्वारा तत्काल एनओसी देकर नगरवासियों को सुविधा दी है।

रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर 1 व 2 की लंबाई बढ़ाने के साथ अन्य सुविधाओं के लिए रेलवे ने लगातार प्रयास किया जा रहा है। विधायक सौरभ सिंह ने डीआरएम आलोक सहाय से टाटा इतवारी एक्सप्रेस का अकलतरा स्टेशन में ठहराव, रेलवे स्टेशन व रेलवे कॉलोनी में सुरक्षा की दृष्टि से आरपीएफ थाना की स्थापना, विगत 2 वर्षों से बंद पड़े साइकिल स्टैंड को प्रारंभ करने, रेलवे कॉलोनी में नियमित रूप से सफाई कराने के साथ-साथ नालियों में मरम्मत कार्य कराने की मांग की गई। डीआरएम आलोक सहाय ने यात्री सुविधाओं के विस्तार से जानकारी दी।

संचालन मुख्य वाणिज्य प्रबंधक पुलकित सिंघल ने किया। कार्यक्रम में कमल केडिया, मणिकांत अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, विजय केडिया, नरेश केडिया, राजन केडिया, रमेंद्र सिंह चौहान, आशीष प्रसाद, शिव शर्मा, सुशील जैन, अनिल दुबे, नंद कुमार चौधरी, सुरेश मिर्चनय, रोशन सिंह, गोवर्धन साहू, अविनाश सिंह, अमित केडिया, चंदन शर्मा, आशुतोष शर्मा, पिंटू बरेठ, सचिन केडिया, विपुल जैन, सौरभ जैन, एनएस गभेल, रजत तिवारी, रजनी साहू, सत्यभामा वैष्णव, गोरी रानी गुईन, शारदा मौर्य एवं नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

डीआरएम के सामने रखी अन्य समस्याएं
नगरवासियों ने डीआरएम से मुलाकात कर मांगे और समस्याएं से अवगत कराया। प्रदीप जैन ने चौथी लाइन का विस्तार होने पर उनके मकान का हिस्सा रेलवे क्षेत्र में आने पर मुआवजा की मांग की। रेलवे कॉलोनी में नालियों की नियमित रूप से साफ सफाई करने व अन्य सुविधाओं के विस्तार करने, सुबह के समय गोंडवाना एक्सप्रेस एवं हीराकुंड एक्सप्रेस के स्टॉपेज के दौरान कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड चालू नहीं होने, रैक पॉइंट में डोलोमाइट की लोडिंग के दौरान उड़ने वाली धूल से वार्डवासियों को होने वाली समस्या और डोलोमाइट के रैक पर प्रतिबंध लगाने, रेलवे स्टेशन के बाहर निर्मित सुलभ शौचालय को आम यात्रियों की सुविधा के लिए चालू करने की मांग डीआरएम से की। ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

Related Articles

Back to top button