Downlod GS24NEWS APP
देश-विदेश

रामबुकाना इलाके में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोली, एक की मौत; 12 घायल

श्रीलंका की राजधानी कोलंबों से करीब 100 किलोमीटर दूर रामबुकाना कस्बे में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 12 घायल हुए हैं। श्रीलंका की पुलिस ने गोलीबारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि प्रदर्शनकारी एक रेलवे क्रासिंग पर जाम लगा रहे थे। उन्हें हटाने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी निहाल थालदूवा ने मीडिया को बताया है कि पुलिस ने पहले प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्वक तरीके से हटाने की कोशिश की थी। पुलिस का कहना है कि जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो पुलिस को गोली चलानी पड़ी।

इससे पहले, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने देश के संविधान में संशोधन करने का प्रस्ताव रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजपक्षे ने लेजिस्लेचर, एक्जीक्यूटिव और ज्यूडिशियरी के आधार पर संविधान को संशोधित करने की बात कही। उन्होंने कहा- सरकार को लोगों के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए हरसंभव कोशिश की जाएगी। मुझे उम्मीद है कि संशोधित संविधान जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

दूसरी तरफ श्रीलंका में आज से संसद का सत्र शुरू हो चुका है। श्रीलंका का सबसे बड़ा विपक्षी दल समागी जाना बालवेगया (SJB) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है। हालांकि, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कल 17 नए मंत्रियों की नियुक्ति कर एक बड़ा दांव चला है।

विपक्षी सांसद हर्षा डी सिल्वा ने सोमवार को दावा किया कि उनके पास जरूरी नंबर मौजूद हैं और वो सही समय आने पर अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। दूसरी तरफ बढ़ती महंगाई से त्रस्त श्रीलंका की आवाम भी विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए है। प्रदर्शनकारी सरकार का इस्तीफा लेने पर अड़े हुए हैं।

Related Articles

Back to top button