Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

*कटघोरा में उठाईगिरी करने के मामले में पुलिस को मिली सफलता* 

दिनांक 17 अक्टूबर 2022 को थाना कटघोरा क्षेत्र अंतर्गत घटित 5लाख रुपए उठाईगिरी की घटना घटित करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में कोरबा पुलिस को सफलता मिली है , घटना को 2 आरोपियों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें से 1 आरोपी को कोरबा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसके पास से नगदी रकम 4 लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिया गया है , 1 आरोपी को बलरामपुर पुलिस अपने हिरासत में ले गई है जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा , आरोपियों तक पहुंचने में सीसीटीवी कैमरों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है । पकड़े गए आरोपियों ने जनकपुर , चिरमिरी , जशपुर एवं पेंड्रा गौरेला में घटना घटित करना स्वीकार किया है संबंधित थाना प्रभारियों को सूचित किया जा रहा है ।

 

दिनांक 17 अक्टूबर 2022 को प्रार्थी कल्याण सिंह पैकरा पिता शिवनारायण पैकरा उम्र 62 वर्ष निवासी चैतमा थाना पाली का स्टेट बैंक कटघोरा से नगदी रकम 5 लाख रुपए आहरण कर अपने मोटरसाइकिल की डिक्की में रखकर इस्तियाक मेडिकल स्टोर कटघोरा में दवाई लेने गया था , जब दवाई लेकर वापस आया तो देखा कि मोटरसाइकिल की डिक्की खुली हुई थी कोई अज्ञात चोर डिक्की में रखा हुआ नकदी रकम 5 लाख रुपए चोरी कर भाग गया था । थाना कटघोरा में अपराध क्रमांक 391/ 2022 धारा 379 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक श्री यू उदय किरण के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व , पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कटघोरा निरी अश्वनी राठौर एवं साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू के साथ संयुक्त टीम बनाकर मामले की विवेचना करने एवं आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए ।

पुलिस अधीक्षक से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में सायबर सेल एवम थाना कटघोरा के अधिकारी कर्मचारियों को सम्मिलित कर 5 अलग अलग टीम बनाकर सभी को अलग अलग टास्क दिया गया । घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर घटनास्थल पर तकनीकी एवं अन्य साक्ष्य एकत्रित किए गए , घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच पड़ताल की गई , पाया गया कि एक मोटरसाइकिल में सवार 2 आरोपीगण द्वारा घटना घटित किया गया है, जो घटना घटित करने के बाद कटघोरा जटगा पसान होकर पेंड्रा गौरेला की ओर भागे हैं , इन रास्तों पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल पर आरोपी का फोटो प्राप्त हुआ जिसकी पहचान आसपास के जिलों में अपने अपने माध्यम से कराया गया, यह भी जानकारी प्राप्त हुआ कि इसी हुलिया के आरोपियों द्वारा कुछ दिनों पूर्व जनकपुर , चिरमिरी , जशपुर के लुडेग व पेंड्रा गौरेला क्षेत्र में भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया गया है । इस तरह की घटनाएं अक्सर नट गिरोह के सदस्यों के द्वारा की जाती है इस आधार पर एक टीम को पत्थलगांव के आसपास निवासरत नट गिरोह के सदस्यों पर निगाह रखने हेतु भेजा गया ,टीम के द्वारा पता लगाया गया की उक्त घटना को नट गिरोह के सदस्य दीपक कुमार नट एवं वासुदेव नट के द्वारा घटित किया गया है , सूचना के आधार पर टीम द्वारा नट गिरोह के सदस्यों की तलाश शुरू की गई, थाना पत्थलगांव क्षेत्र के ग्राम झक्कड़पुर में निवासरत नट लोगों के घरों में दबिश दी गई जहां से आरोपी दीपक कुमार नट को हिरासत में लिया गया, जिससे पूछताछ पर अपने साथी वासुदेव नट के साथ घटना घटित करना स्वीकार किया ,आरोपी दीपक कुमार नट के पास से नकदी रकम 4 लाख 90 हजार रुपए एवं घटना में प्रयुक्त 1 मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है । मामले में शामिल अन्य आरोपी वासुदेव नट को बलरामपुर पुलिस अपने हिरासत में लेकर गई है , जिसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

 

*गिरफ्तार आरोपी का नाम :–*

 

दीपक कुमार नट पिता जीवनलाल नट उम्र 36 वर्ष निवासी ग्राम झक्कड़पुर थाना पत्थलगांव जिला जशपुर छ ग

 

*घटना में शामिल अन्य आरोपी :–*

 

वासुदेव नट पिता मोहनलाल नट उम्र 45 वर्ष निवासी झक्कडपुर थाना पत्थलगांव जिला जशपुर छ ग

उक्त मामले में थाना प्रभारी कटघोरा निरीक्षक अश्वनी राठौर , साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक कृष्णा साहू , सहायक उप निरीक्षक अजय सिंह , प्रधान आरक्षक चक्रधर राठौर , आरक्षक बिपिन बिहारी नायक , सुशील यादव , विकास कोसले , गंगाराम, वीरेंद्र पटेल, योगेश राजपूत ,आशीष साहू एवम विष्णु पाटले की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

Related Articles

Back to top button