Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

*शराब मे कीटनाशक जहर मिलाकर हत्या करने वाला 01 आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना बलौदा पुलिस को मिली सफलता* 

 *ईठाभट्ठा में काम छोड़ने एवं बदला लेने की नियत से आरोपी द्वारा दिया गया घटना को अंजाम* 

 दिनांक 18.06.22 को ग्राम बुचीहरदी में राम कुमार कोल, सत्यम कोल एवं दीपक प्रजापति के द्वारा शराब सेवन के उपरांत सत्यम कोल की मृत्यू होने एवं राम कुमार कोल की हालत गंभीर होने से थाना बलौदा में मृतक सत्यम कोल के पिता संतोष कोल की रिपोर्ट पर मर्ग क्रमांक 37/22 धारा 174 जा.फौ. कायम कर मर्ग जांच कार्यवाही की गयी
       मर्ग जाच के दौरान के दौरान मृतक सत्यम कोल उम्र 18 वर्ष निवासी बुचीहरदी के शव पंचनामा कार्यवाही उपरांत पीएम कराया गया। जांच के दौरान घटना स्थल से जप्त शराब की शीशी स्प्राइट की बोतल तथा आहत राम कुमार कोल की उल्टी एवं मृतक सत्यम के व्हीसरा का एफएसल से परीक्षण कराया गया।
           दिनांक 25.07.22 को एफएसएल रिपोर्ट प्राप्त हुई रिपोर्ट में शराब की शीशी, आहत की उल्टी एवं मृतक के व्हीसरा में कीटनाशक होने की पुष्टि होने पर मृतक सत्यम कोल, आहत राम कुमार कोल एवं दीपक प्रजापति को कीटनाशक युक्त शराब देने वाले मिलन प्रजापति का कृत्य धारा सदर का पाये जाने से मर्ग जांच के आधार पर थाना बलौदा में अप क 299/ 22 धारा 302,307 भादवि दिनांक 26.07.22 को पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।
      विवेचना के दौरान आरोपी मिलन प्रजापति को पुलिस हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि प्रकरण का आहत राम कुमार कोल और मृतक सत्यम कोल पहले आरोपी के पास उसके ईटा भटठा में काम करते थे। पिछले 01 वर्षो से दोनों दीपक प्रजापति के ईटा भटटा में काम कर रहे थे और आरोपी के ज्यादातर ग्राहको को उसका पुराना ड्रायवर राम कुमार जानता था जो ग्राहको को अपने नये मालिक के पास भेज रहा था जिससे आरोपी का धंधा मार खाने लगा। राम कुमार कोल पर आरोपी अपने पत्नी के साथ अवैध संबंध को लेकर शक करता था और सत्यम कोल इस काम में उसका साथ देता था दीपक यह जानते हुए कि राम कुमार कोल और सत्यम कोल पहले आरोपी के पास काम करते थे उनको अपने यहा काम पर रखा और दीपक के कारण आरोपी का धंघा मार खाने लगा इसलिए आरोपी मिलन प्रजापति अपने पुराने नौकर राम कुमार कोल, सत्यम कोल और उनको काम मे रखने वाले दीपक प्रजापति से बदला लेने नियत से शराब में जहर मिलाकर उनकी हत्या करने की योजना बनाया और शराब में कीटनाशक मिलाकर उनको पीने के लिए दिया जिसे पीकर सत्यम कोल की मौत हो गयी और राम कुमार कोल एवं दीपक कोल किसी तरह से बच गए।
               आरोपी के मेमोरण्डम कथन के आधार पर आरोपी के कब्जे से एक ट्रायसेल कीटनाशक का डिब्बा एव कमांडो रोडिटिशियल कंपनी की चुहामार दवा का पैकेट आरोपी के कब्जे से बरामद किया गया।
आरोपी मिलन प्रजापति निवासी बलौदा को दिनांक 26.07.22 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
               आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक विवेक पाण्डेय, सउनि कृष्णपाल सिंह कंवर, प्र.आर. अरूण कौषिक, आर अमन सिंह राजपूत, शहबाज खान, प्रहलाद निलर्मकर, जितेन्द्र कुर, लखेश विश्वकर्मा एवं जयराम बिंझवार की सराहानीय भूमिका रही है ।

Related Articles

Back to top button