छत्तीसगढ़

दुष्कर्म का मामला:पहले दुष्कर्म फिर सगाई होने पर मंगेतर को बारात लेकर आने पर मारपीट की धमकी दी

जांजगीर: किशाेरी से प्रेम संबंध बनाकर युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी के घर वालों ने जब उसकी सगाई दूसरी जगह व दूसरे युवक से तय कर दी तो युवक ने किशोरी का संबंध तोड़ने के लिए उसके मंगेतर को फोन कर धमकी दी कि वह उस किशाेरी से प्रेम करता है, उससे वह शादी न करे यदि वह शादी करेगा और बारात लेकर आया तो उसके साथ मारपीट की जाएगी।

इससे किशाेरी की शादी टूट गई। इसके बाद पीड़िता ने अपने घरवालों को घटना के संबंध में जानकारी दी और आरोपी युवक करनकुमार रात्रे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। विशेष न्यायाधीश पॉक्सो खिलावनराम रिगरी ने आरोपी करनकुमार रात्रे को 20 वर्ष सश्रम कारावास और 5000 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

विशेष लोक अभियोजक पॅाक्सो चंद्रप्रताप सिंह ने बताया कि मुलमुला थाना क्षेत्र के मुरलीडीह निवासी युवक करनकुमार रात्रे का किसी किशोरी से प्रेम संबंध था। उसने उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। पीड़िता के घर वालों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी।

उसकी सगाई भी हो गई तो आरोपी युवक ने जिस युवक से शादी तय हुई थी, उसे किशोरी से शादी न करने की धमकी दी तथा विवाह करने पर मारपीट की धमकी दी।

इसके बाद पीड़िता ने अपने घरवालों को जानकारी दी, इसके बाद थाना में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने विवेचना के बाद डायरी कोर्ट में प्रस्तुत किया था। सुनवाई के बाद विशेष जज खिलावन राम रिगरी ने सजा सुनाई है।

Related Articles

Back to top button