Downlod GS24NEWS APP
देश-विदेश

जहांगीरपुरी दंगे के 5 गिरफ्तार आरोपियों पर रासुका लगाया, प्रतिबंधित संगठन PFI के कनेक्शन की भी जांच होगी

दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए 5 आरोपियों पर रासुका लगाया गया है। इनमें अंसार, सलीम, सोनू, दिलशाद, आहिर शामिल हैं। इधर, हिंसा के लिए हथियार सप्लाई करने के आरोपी गुलाम रसूल उर्फ गुल्ली को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, अब दंगे में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के शामिल होने की भी जांच होगी।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ-एंड-ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक ने मंगलवार को कहा कि हिंसा के दौरान वीडियो में जो लोग भी हथियार के साथ दिखाई दे रहे थे, उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे जब पूछा गया कि क्या PFI के एंगल से भी जांच हो रही है तो उन्होंने कहा कि जांच की जानकारी इस वक्त देना ठीक नहीं है।

शाह बोले- दोषियों पर कड़ा ऐक्शन हो
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। शाह ने कहा कि मामले में ऐसी कार्रवाई की जाए, ताकि फिर से इस तरह की घटना न हो और लोगों के लिए एक मिसाल बने। गृह मंत्री ने पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को फोन कर कहा कि मामले में जो भी जरूरी कदम हों, वो उठाए जाएं।

एक ही परिवार के 5 लोग अरेस्ट किए गए
दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ही 5 लोगों को अरेस्ट किया है। ये सभी एक ही परिवार के हैं। इससे पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी सोनू सोनू चिकना उर्फ ​​इमाम उर्फ ​​यूनुस ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। सोनू ने बताया कि हनुमान जयंती के दिन मैंने कुशल चौक के पास फायरिंग की थी। पुलिस ने सोनू के पास से एक पिस्टल भी बरामद की है।

Related Articles

Back to top button