देश-विदेश

भीलवाड़ा में एक समुदाय के दो लोगों पर हमले के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, इलाके…

राजस्थान (Rajasthan) के भीलवाड़ा में एक समुदाय के दो लोगों पर हमले के बाद तनाव की स्थिति है. इसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल (Police Force) तैनात किया गया है. आशीष मोदी, जिला कलेक्टर भीलवाड़ा ने बताया है कि राजस्थान भीलवाड़ा शहर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं ठप (Internet Services Suspended) कर दी गई है. उन्होंने कहा कि हम आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं. एक व्यक्ति को बहुत मामूली चोटें आई हैं, जबकि दूसरे को सिर में मामूली चोट आई है और उसकी हालत स्थिर है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि अफवाहों पर ध्यान न दें और क्षेत्र में शांति बनाए रखें.

जानकारी के अनुसार एक समुदाय के दो युवकों पर हमले के बाद उनकी बाइक में आग लगा दी गई. आक्रोश में आए सांगानोर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. आनन-फानन में दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. पूरी इलाके में फोर्स तैनात की गई है. वहीं पुलिस हमलावरों को तलाश में जुटी है.

आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि थाना सुभाषनगर इलाके में सांगानेर कस्बे में एक घटना हुई है, जिसमें 2 लोगों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की है. कुछ सुराग हमें मिले हैं. आरोपियों की पहचान की जा रही है. जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ा जाएगा और शांति व्यवस्था बनाए रखें.

जोधपुर में 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू

वहीं राजस्थान के जोधपुर शहर में कर्फ्यू 2 और दिन के लिए बढ़ाया गया है. अब कर्फ्यू 6 मई रात 12 बजे तक लागू रहेगा. प्रशासन की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक, थान उदयमंदिर के आंशिक क्षेत्र राई का बाग रोड़वेज बस स्टैंड और राई का बाग रेलवे स्टेशन को छोड़कर शेष उदयमंदिर थाना क्षेत्र, सदरकोतावली, सदरबाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा का संपूर्ण क्षेत्र और जिला पश्चिम के थाना प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देनवगर, सूरसागर, सरदारपुरा के संपूर्ण क्षेत्र में 6 मई रात 12 बजे तक कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है. इससे पहले जोधपुर में माहौल बिगड़ते देखा गया. राजस्थान के जोधपुर में सांप्रादायिक हिंसा की वजह से माहौल खराब हो गया. हिंसा को रोकने के लिए जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Related Articles

Back to top button