Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

CG में बोरवेल में गिरा बच्चा, घर के पीछे खेलने के दौरान हादसा;करीब 50 फीट नीचे फंसा है राहुल,पुलिस-प्रशासन की टीम पहुंची

जांजगीर जिले में 10 साल का बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया है। हादसे के 4 घंटे बाद भी बच्चे को बाहर नहीं निकाला जा सका है। घटना के वक्त वह घर के पीछे खेल रहा था। उसी दौरान ये हादसा हो गया। परिजनों को तब इस बात की जानकारी लगी, जब किसी ने गड्‌ढे की तरफ रोने की आवाज सुनी। हादसा मालखरौदा थाना क्षेत्र के पिहारिद गांव का है।

पिहारिद गांव का राहुल साहू (10) पिता लाला साहू रोज की तरह दोपहर में घर के पीछे अपनी ही बाड़ी में खेल रहा था। दोपहर 2 बजे के बाद से उसका कुछ पता नहीं चला है। परिजन भी इस बात से बेखबर थे। पता चला है कि उन्हें इस बारे में तब पता चला, जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए। उस दौरान राहुल के रोने की आवाज आ रही थी। गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जा चुका है। बोरवेल का गड्‌ढा 80 फीट गहरा है। बच्चा लगभग 50 फीट गहराई में फंसा है। मौके पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए हैं। पुलिस की टीम और प्रशासन भी मौके पर पहुंच हुई है और लगातार उसकी आवाज सुन रही है।

प्रशासन की टीम ने कैमरे के माध्यम से उसकी तस्वीर ली है। तस्वीर में उसके सिर का हिस्सा मूवमेंट करता नजर आ रहा है। प्रशासन ने गड्‌ढे के बगल से जेसीबी की मदद से खुदाई शुरू कर दी है। अब तक करीब 10 फीट गड्‌ढा बगल से खोद लिया गया है। प्रशासन की टीम की तरफ से लगातार प्रयास जारी है कि उसे सही सलामत जल्दी निकाल लिया जाए।

घर के बाड़ी में जो बोरवेल बनाया गया है। वह राहुल के पिता ने ही बनवाया था। मगर बोरवेल के गड्‌ढे को खुला छोड़ दिया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही परिजन परेशान हैं। ये भी बताया गया है कि बच्चा मानसिक रूप से कमजोर था। जिसके कारण वह स्कूल भी नहीं जाता था। घर पर ही रहता था। इधर, खबर लगने के बाद से परिजन और आस-पास के लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि राहुल को जल्द निकाल लिया जाए।

Related Articles

Back to top button