Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

*खरसिया के युवाओं द्वारा आयोजित भव्य श्री राम कथा आज से होगी प्रारंभ, विश्व प्रसिद्ध श्री राम कथा वाचक श्री राजन जी महाराज होंगे कथा व्यास*

खरसिया से कैलाश शर्मा भारत युवाओं का देश है देश के युवाओं के लिए कोई भी कार्य असंभव नहीं है। खरसिया का युवा जहां बड़े-बड़े उद्योग धंधों और व्यापार में सफल समर्पित और पारंगत हैं। उसी प्रकार अपने सनातन धर्म और संस्कृति के प्रति भी उतना ही समर्पित और धर्म के उत्थान के लिए कृत संकल्पित हैं। धार्मिक नगरी खरसिया यूं भी अपने बड़े-बड़े धार्मिक और सामाजिक आयोजन करने में प्रसिद्ध है। यहां साल भर कोई न कोई धार्मिक आयोजन हमेशा होते ही रहता है। इसी क्रम में खरसिया की नई पीढ़ी के युवा जो जोश और क्षमता से परिपूर्ण है उन्होंने सियाराम सखा मंडल खरसिया के नाम से एक संस्था बनाते हुए अब इन बड़े सार्वजनिक धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों की जिम्मेदारी अपने मजबूत कंधों पर ले ली है। इन युवाओं की दृढ़ इच्छाशक्ति का ही परिणाम है कि श्री राम कथा की अविरल भक्ति रसधारा की अमृत वर्षा श्री राम कथा के विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक कथा व्यास पूज्य श्री राजन जी महाराज के श्री मुख से होगी। श्री राम कथा का आयोजन 7 सितंबर से 15 सितंबर 2022 तक स्थानीय टाउन हॉल मैदान के विशाल एवं वाटर प्रूफ पांडाल में किया जा रहा है। 7 सितंबर बुधवार प्रात 9:30 बजे श्री राम जानकी मंदिर से गाजे-बाजे और धमाल के साथ भव्य एवं विशाल शोभायात्रा प्रारंभ की जावेगी जो संपूर्ण नगर का भ्रमण करते हुए कथा स्थल टाउन हॉल मैदान तक जावेगी।

धन्य है खरसिया शहर के युवा जिन्होंने यह आयोजन किया है। धन्य है हर वह व्यक्ति जिसने खरसिया नगर की इस पुण्य भूमि में जन्म लिया है और निवास कर रहा है। और धन्य हो जाएंगे वह श्री राम भक्त श्रोता जिन्हें श्री राजन जी महाराज के श्री मुख से भारत के कण कण में बसे भारत के जन-जन में बसे श्री राम जी की कथा का अमृत रस पान करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। श्री राजन जी महाराज के विषय में कुछ लिखना या बताना सूरज को दीपक दिखाने के जैसा ही होगा।

श्री राजन जी की वाणी इतनी साफ मधुर और कर्णप्रिय है कि श्रोता मंत्रमुग्ध हो श्री राम की भक्ति रस की गंगा में डूब जाते हैं। सियाराम सखा मंडल के युवा सदस्यों ने आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहर में निमंत्रण पत्र देते हुए सभी भक्तजनों को बारंबार प्रणाम कर उन्हें कथा श्रवण हेतु सपरिवार इष्ट मित्रों सहित आमंत्रित किया है।

सियाराम सखा मंडल के युवा सदस्यों द्वारा नगर के प्रबुद्ध जनों सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के साथ ही पत्रकारों के साथ बैठक कर सभी के अनुभव का लाभ उठाने उनसे श्री राम कथा के सफल आयोजन के लिए मार्गदर्शन सहयोग सुझाव और निर्देश मांगे जा रहे हैं। खरसिया नगर की सभी धार्मिक सामाजिक संस्थाओं और पत्रकारों ने श्री राम सखा मंडल को आश्वासन दिया है कि उनका सहयोग श्री राम कथा के सफल आयोजन के लिए तन मन धन से रहेगा साथ ही उन्होंने इतने बड़े आयोजन के लिए सभी युवाओं की पीठ थपथपाते हुए उनकी प्रशंसा की है।

Related Articles

Back to top button