Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

*पुलिस अधीक्षक महोदय एवं गणमान्य नागरिकों की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया कार्यक्रम का आयोजन* 

दिनांक 15.09.22 को थाना बलौदा क्षेत्र में राजीव युवा मितान क्लब द्वारा युवा अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजन किया गया। जिसमें नशा मुक्ति, साइबर क्राइम, महिला संबंधी साईबर अपराध, सोशल मीडिया का सदुपयोग एवम कानून आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

महाविद्यालय बलौदा में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक जांजगीर , अध्यक्षता पीसीसी उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू, विशिष्ठ अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ललिता पाटले, उपाध्यक्ष, राजा कश्यप, एल्डरमेन रफीक कुरैशी, डाक्टर अभिजीत भौमिक, राजेश मिश्रा थाना प्रभारी गोपाल सतपति एवं पार्षद गण एवम शासकीय गैर शासकीय संस्था के उपस्थित रहें। कार्यक्रम में बलौदा के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय एवं महाविद्यालय के लगभग 1500 छात्र एवं छात्रायें उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक ने छात्र एवं छात्राओं को अपना लक्ष्य निर्धारित करने और उसे पुरा करने के लिए तन मन से जुट जाने हेतु उत्साहवर्धन किया गया। पुलिस अधीक्षक ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहॉ कि जब हम जब गांव की सरकारी स्कूल में पड़ते थे उस समय निजी विद्यालय नहीं थे । कहने का मतलब है कि सफलता के लिए साधन संपन्नता नहीं अपितु आपकी लगन एवं मेहनत मायने रखती है एवं किसी भी कार्य को धैर्यता ,पूरी लगन एवं मेहनत से पूर्ण कर अपने लक्ष्य की प्राप्ति करने हेतु सुझाव दिया गया। साथ ही उपस्थित छात्राओं को शासन की अभिव्यक्ति एप के बारे में विस्तार से बताते हुए उसे अपने या परिजनों के मोबाईल में स्टोर करने की सलाह दी। साथ ही साइबर क्राइम, महिला सुरक्षा, हिंसा, ऑनलाइन फ्राड जैसे कई गंभीर विषयो पर विस्तृत से जानकारी दी गई। वहॉ उपस्थित छात्र/छात्राओं द्वारा बारी बारी से पुलिस अधीक्षक से इसी विषय पर सवाल किया तो उन्होंने सादगी से उसका जवाब दिया और उन्हें विस्तृत से समझाया।

पीसीसी उपाध्यक्ष श्री चुन्नीलाल साहू ने बच्चों को सफलता पाने के मंत्र बताए उन्होंने सभी प्रकार के नशे से दूर रहने की सलाह बच्चों को दी।साथ ही उन्होंने अपने जीवन काल मे पढ़ाई के दौरान कैसी कैसी उतार चढ़ाव आया उसके बाद सफलता कैसे मिली इस विषय मे बताया। राज्य में आज आत्मानंद स्कूल खोल रही है ताकि यहां बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके राजीव युवा मितान के तत्वावधान में यह कार्यक्रम हो रहा है इससे जुड़े लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

 

कार्यक्रम के दौरान थाना प्रभारी गोपाल सतपथी द्वारा नशा मुक्ति, महिला संबंधी अपराधों से बचाव के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही आरक्षक चिरंजीव द्वारा साईबर संबंधी अपराध की जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई।

उक्त कार्यक्रम में स्कूली छात्र छात्राये, स्कूल कॉलेज के अध्यापकगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे

Related Articles

Back to top button