Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

छाता ओढ़कर और नगाड़ा बजाकर पटवारियों का अनोखा विरोध:रिश्वत लेने वाले पटवारी की गिरफ्तारी का खिलाफ प्रदर्शन; TI, तहसीलदार को निलंबित करने की मांग

जांजगीर में रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए पटवारी की गिरफ्तारी का विरोध जारी है। जिले भर के पटवारियों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बुधवार को तो बड़ी संख्या में पटवारी सड़क पर छाता ओढ़कर सड़क पर उतर गए। इसके बाद उन्होंने नगाड़ा बजाकर भी विरोध जताया है। इन्होंने पामगढ़ थाने के TI, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को निलंबित करने की मांग की है।

दरअसल, कुछ समय पहले पामगढ़ ब्लॉक के हल्का नंबर 23 के पटवारी देवेंद्र साहू ने कोड़ाभाठ के किसान राजकुमार कुर्रे से जमीन का नक्शा दुरुस्त करने के नाम पर 4000 रुपए की रिश्वत ली थी। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी वायरल हो गया था। राजकुमार ने आरोप लगाया था कि पैसे लेने के डेढ़ महीने बाद भी उनका काम नहीं हुआ। इस वजह से उन्होंने रिश्वत लेने का वीडियो ही वायरल कर दिया था।

वीडियो वायरल होने के बाद पामगढ़ एसडीएम ने देवेंद्र साहू को निलंबित कर दिया है। फिर नायब तहसीलदार ने आरोपी पटवारी के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था। शिकायत दर्ज होने के बाद टीआई ने देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।

इधर, 1 जून को देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद से जिलेभर के 256 पटवारियों में नाराजगी है। उनका कहना है कि यह गलत कार्रवाई है। इस तरह से जेल भेजना ठीक नहीं है। इसलिए हम टीआई, तहसीलदार और नायब तहसीलदार पर कार्रवाई की मांग करते हैं। इन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक मांग पूरी नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा।

पटवारियों का इस विरोध 03 जून से जारी है। बुधवार को इनके विरोध प्रदर्शन का 6वीं दिन था। इससे पहले अलग-अलग जगह पर ये विरोेध कर चुके हैं। बुधवार को अब इन्होंने अनोखे तरीके से कचहरी चौक में विरोध जताया है। इनका कहना है प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button