Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

VIDEO : संजीवनी 108 की टीम ने घायल पहाड़ी कोरवा को खाट से लेकर 3 किमी पार किया पहाड़, ऑक्सीजन सपोर्ट देकर पहुंचाया हॉस्पिटल

कोरबा. एक बार फिर 108 संजीवनी एक्सप्रेस की टीम ने अपने काम से सेवा और समर्पण की मिसाल कायम की है. 108 की टीम ने घायल अधेड़ पहाड़ी कोरवा की जान बचाने पहाड़ पार कर 3 किलोमीटर तक खाट से लेकर आए. उसके बाद ऑक्सीजन सपोर्ट देते हुए सुरक्षित हॉस्पिटल पहुंचाकर उनकी जान बचाई.

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम खोरिभाना निवासी 55 वर्षीय सुंदर सिंह पहाड़ी कोरवा को सांस लेने और कमजोरी के चलते उठने चलने में दिक्कतें हो रही थी. परिजनों ने इसकी सूचना 108 को दी. सूचना मिलते ही टीम रवाना हुई किंतु बीमार सुंदर को प्राथमिक उपचार और हॉस्पिटल पहुंचाने में पहाड़ ने रास्ता रोक रखा था. गांव तक एंबुलेंस के पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था. ऐसे में पायलट प्रेम शंकर बानी और ईएमटी धर्मसिंह ने 3 किलोमीटर तक पहाड़ की चढ़ाई की और कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल कायम करते हुए खाट की मदद से सुंदर सिंह को एम्बुलेंस तक लेकर आए.

इसके बाद ईएमटी ने पाया कि मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो ऑक्सीजन सपोर्ट और प्राथमिक उपचार देते हुए पहले मदनपुर उपस्वास्थ्य केंद्र लेकर आए. यहां डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर करने की बात कही, जिस पर मरीज सुंदर सिंह को जिला अस्पताल लेकर आए. फिरहाल डाक्टरों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है. बताते चलें कि पूर्व में भी 108 एंबुलेंस की टीम ने पोड़ी उपरोड़ा अंतर्गत पहुंचविहीन गांवों में कई मरीजों और घायलों को स्ट्रेचर के माध्यम से पहाड़ी से एंबुलेंस तक लाकर अस्पताल पहुंचाया है.

Related Articles

Back to top button