Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

पंचायत में ताला जड़ घर में कार्यालय चलाने वाला ग्राम सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित

जांजगीर-चाँपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा स्तरीय दौरे के बीच जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम रगजा में पंचायत सचिव की मनमानी की खबर प्रकाशित की थी. खबर पर तत्काल संज्ञान लेते हुये जांजगीर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने सचिव दुर्गाचरण जायसवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

जांजगीर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जारी निलंबन आदेश में स्पष्ट किया गया है “महीनों से नहीं खुला पंचायत का ताला, सचिव ने घर पर बना डाला कार्यालय” पर कार्यालयीन अधिकारियों द्वारा मौका पर जांच किये जाने पर उक्त प्रकाशित खबर सही होना प्रतिवेदित किया है.

ग्राम पंचायत सचिव दुर्गाचरण जायसवाल का उक्त कृत्य अपने कर्तव्य के प्रति घोर उदासीनता, लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं वरिष्ठ अधिकारियों की आदेशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है. इस पर पंचायत सचिव का कृत्य छग पंचायत (आचरण) नियम 1998 के विपरीत होने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. निलंबन अवधि में ग्राम पंचायत सचिव का मुख्यालय सक्ती जनपद पंचायत कार्यालय निर्धारित किया जाता है. निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी.

Related Articles

Back to top button