Downlod GS24NEWS APP
छत्तीसगढ़

श्रेष्ठ कार्य के लिए महात्मा गांधी इंटरनेशनल अवॉर्ड से युवा पत्रकार देवेंद्र नई दिल्ली में हुए सम्मानित

भारत के प्रथम मुख्य सूचना आयुक्त *( CIC)* एवं पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व सचिव वजाहत हबीबुल्ला के हाथों सम्मानित किया गया

नई दिल्ली – राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कर्तव्य को लेकर श्रेष्ठ कार्य के माध्यम से समाज मे उदाहरण प्रस्तुत करने के साथ साथ जनसेवा के क्षेत्र में गगन चुंबी अभिलाषा रखने वालों के प्रतिभाओ का सम्मान समारोह का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इंडियन सोशल ऑर्गनाइजेशन के द्वारा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में प्रेरणादायी कार्य करने वालो की सूची में समाज सेवी संगठन, डॉक्टर और पत्रकारों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। सम्मान समारोह का यह कार्यक्रम नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में आयोजित किया गया था। इस सम्मान समारोह में देश और विदेश से आए लोग भी शामिल हुए। जिसमे इंडोनेशिया, इरान,जापान, और नेपाल के लोग शामिल थे।

 

भारत के विभिन्न राज्यों से डॉक्टर , सामाजिक सेवा संगठन से जुड़े लोग और पत्रकार इस गरिमामई कार्यक्रम का हिस्सा बने। उत्तर प्रदेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, मणिपुर, पंजाब, हरियाणा, बिहार , कोलकाता, झारखंड, ओडिशा, उत्तरखंड के पत्रकार और समाज सेवी संगठन के लोग शामिल है।

 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन पर आयोजित इस सम्मान समारोह में समाज सेवा के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य के माध्यम से आमजन को लाभान्वित करने वालों को *MAHTMA GANDHI INTERNATIONAL PEACE AWARD* *(महात्मा गांधी इंटरनेशनल पीस अवॉर्ड)* से सम्मानित किया गया।

 

 

सम्मान के इस क्रम में पत्रकारिता के क्षेत्र में महाराष्ट्र से *BNA24 न्यूज़* एवं विश्व खेल समाचार पत्र के नेशनल ब्यूरो चीफ इरफान खान एवं डॉ आरिफ रहमान को चिकित्सा के माध्यम से जन सेवा के क्षेत्र में *महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय पीस अवार्ड* से भारत के प्रथम मुख्य सूचना आयुक्त *( CIC)* एवं पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार के पूर्व सचिव वजाहत हबीबुल्ला के हाथों सम्मानित किया गया।

 

इसी तरह छत्तीसगढ़ से *BNA24* *National News Agency* के *निदेशक* एवं युवा पत्रकार *देवेंद्र कुमार* को पत्रकारिता के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य के लिए *महात्मा गांधी इंटरनेशनल पीस अवार्ड* *Mahatma Gandhi International Peace Award* से *Constitution Club Of India* नई दिल्ली में सम्मानित किया गया। देश के राजधानी में सम्मान प्राप्त होने पर BNA24 के स्पेशल रिपोर्टर गणेश साहू, संभागीय ब्यूरो प्रमुख जगदीश पटेल, एवं Accuracy Media Group के मुख्य सलाहकार सुभान सिद्दीकी ने BNA24 न्यूज़ टीम के सभी साथियों को बधाई दिए है।

 

 

 

इस कार्यक्रम के दौरान मंचासीन अतिथियों ने अपने विचार रखते हुए सम्मान प्राप्त करने वाले सभी को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना किए। इस दौरान दिल्ली प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमाशंकर लखेरा के साथ साथ राजधानी नई दिल्ली *NCR* के पत्रकार साथी की गरिमामय उपस्थिति रही। सभी ने इस कार्यक्रम की जमकर सराहना किए।

Related Articles

Back to top button